Home /News /ajab-gajab /

सोशल मीडिया पर चला अजीबोगरीब ट्रेंड, चेहरे पर भर-भरकर वैसलीन पोत रही हैं महिलाएं !

सोशल मीडिया पर चला अजीबोगरीब ट्रेंड, चेहरे पर भर-भरकर वैसलीन पोत रही हैं महिलाएं !

TikTok पर महिलाएं अपनी त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए एक लेटेस्ट नुस्खा (Viral Skincare Trend) शेयर कर रही हैं.  (Credit- TikTok/ abbeyyung)

TikTok पर महिलाएं अपनी त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए एक लेटेस्ट नुस्खा (Viral Skincare Trend) शेयर कर रही हैं. (Credit- TikTok/ abbeyyung)

Weird Skincare Trend : सर्दियों में त्वचा की हालत ऐसी हो जाती है कि इस पर एक्स्ट्रा ध्यान देना ही पड़ता है. ऐसे में सोशल मीडिया भी अपने अजीबोगरीब टिप्स देने में पीछे नहीं रहता.

    मौसम ठंडा होने के बाद अगर कोई चीज़ सबसे ज्यादा परेशान करती है, तो त्वचा का रूखापन ही है. कितना भी मॉश्चराइज़र लगा लें, दिन में त्वचा रुखी-सूखी दिखने की लगती है. ऐसे में इस वक्त सोशल मीडिया पर महिलाएं इससे बचने के लिए अजीबोगरीब नुस्खा (Weird Skincare Trend) अपना रही हैं. वे इस अनोखे नुस्खे (Slugging With Vaseline) के साथ अपना वीडियो भी सोशल मीडिया (Viral On Social Media) पर शेयर कर रही हैं.

    TikTok पर महिलाएं अपनी त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए एक लेटेस्ट नुस्खा (Viral Skincare Trend) शेयर कर रही हैं. ये नुस्खा है त्वचा की स्लगिंग (Skin Slugging Trend) यानि इसे आराम देना. इसके महिलाएं रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर भर-भरकर वैसलीन के डिब्बे खाली कर रही हैं. वे इसे हीलिंग प्रोसेस बताकर यूं ही रात भर के लिए छोड़ने को कहती हैं और फिर त्वचा पर इसके अच्छे प्रभाव के बारे में बात करती हैं.

    Social Media पर हिट है ट्रेंड
    सबसे पहले इस ट्रेंड की शुरुआत TikTok के ज़रिये ही हुई है. दावा किया जा रहा है कि रात में चेहरे पर थोप-थोपकर वैसलीन लगाने से नरम-मुलायम और बेदाग त्वचा पाई जा सकती है. हैशटैग Slugging नाम से मशहूर हो रहे इस ट्रेंड के टिकटॉक पर 87.3 मिलियन व्यूज़ आ चुके हैं. स्किनकेयर स्पेशलिस्ट्स के मुताबिक इस ब्यूटी हैक की शुरुआत मशहूर एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो की मेकअप आर्टिस्ट ने की थी, जो शूटिंग से एक रात पहले उनके चेहरे पर वैसलीन लगाती थीं. फिलहाल ये ट्रेंड दक्षिण कोरिया से इंटरनेट पर वायरल हुआ है.

    ये भी पढ़ें- Video : इटैलियन अंकल ने पहली बार खाया समोसा, स्वाद लगते ही हुए खुशी से पागल !

    कितना सही और कितना गलत ?
    Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक त्वचा विशेषज्ञ डॉक्टर बेनेडेट्टा ब्रैज़िनी (Dr Benedetta Brazzini ) ने इस ट्रेंड पर बात करते हुए बताया कि स्लगिंग में पूरे चेहरे वैसलीन की मोटी परत से सोने से पहले ढक लिया जाता है. सर्दियों में इस्तेमाल होने वाले इस ब्यूटी हैक का इस्तेमाल सिर्फ उन लोगों के लिए ठीक है, जिनकी त्वचा काफी रूखी है. इससे उनकी त्वचा में नमी लॉक हो जाती है और रात भर में ये चिकनी हो जाती है. जिन लोगों की त्वचा सामान्य और हेल्दी है, उनके लिए ये हैक बेकार है क्योंकि पेट्रोलियम जेली न तो पोषण देती है, न ही त्वचा में गहराई से समाती है. तैलीय त्वचा के लिए ये पिंपल्स और एक्ने की वजह बन सकता है.

    Tags: Trending news, Viral news, Viral on Internet

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर