लाइव टीवी

बिना पैसे के इस ट्रिक से लड़की ने घूम ली पूरी दुनिया!

News18India.com
Updated: January 6, 2016, 8:07 AM IST
बिना पैसे के इस ट्रिक से लड़की ने घूम ली पूरी दुनिया!
दुनिया घूमने की चाहत तो सभी की होती है, लेकिन इस घुमक्कड़ी में होने वाले खर्च के बारे में सोचकर लोग मन मसोस कर रह जाते हैं।

दुनिया घूमने की चाहत तो सभी की होती है, लेकिन इस घुमक्कड़ी में होने वाले खर्च के बारे में सोचकर लोग मन मसोस कर रह जाते हैं।

  • Share this:
न्यूयॉर्क। दुनिया घूमने की चाहत तो सभी की होती है, लेकिन इस घुमक्कड़ी में होने वाले खर्च के बारे में सोचकर लोग मन मसोस कर रह जाते हैं। लेकिन अमेरिका की एक 25 वर्षीय युवती ने दुनिया घूमने का अपना शौक पूरा किया, वो भी बिना एक फूटी कौड़ी खर्च किए। चौंक गए ना...।

अमेरिका की मोनिका लीन ने पूरी दुनिया की घुमक्कड़ी की, वह भी सिर्फ एक साल में बिना एक पैसा खर्च किए। इसके लिए उसने नायाब तरकीब निकाली। मोनिका पहले अमेरिका में भी नहीं घूमी थी। लेकिन साल 2015 में उसने 9 देशों की यात्रा की। इस दौरान मोनिका ने दुबई में ऊंट की सवारी के साथ हांगकांग में शॉपिंग भी की।

दरअसल मोनिका ने अपनी ख्वाहिश पूरी करने के लिए एक वेयर्ड डेटिंग वेबसाइट का सहारा लिया। इसके तहत ऑनलाइन चैट के दौरान पसंदीदा पुरुष को वह घूमने के लिए चुन लेती थी। वहीं पुरुष ट्रिप का पूरा खर्च उठाता था। यानि लग्जरी 5 स्टार होटल, रिजॉर्ट में रुकने से लेकर लजीज खाने तक का लुत्फ उठाया। इस एक साल में मोनिका के घूमने में जो खर्च हुआ, वह 10 सालों में कमाकर भी इतना नहीं कर पाती।
एक आर्टिकल में मोनिका ने वेयर्ड डेटिंग साइट ‘मिस ट्रैवल’ के बारे में पढ़ा था। तभी उसने उस साइट पर जाकर चैटिंग के दौरान अपना पहला साथी चुना। इस साइट पर ऐसे लोग घूमने का ऑफर देते हैं, जिनके पास पैसा तो खूब होता है पर समय नहीं। इस साइट के जरिए खूबसूरत साथी मिलने पर वह भी ट्रिप पर चले जाते हैं।



मोनिका ने दिसंबर 2015 में वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी की अपनी नौकरी छोड़ी। जनवरी में उसने एक कंपनी के 31 साल के मैनेजिंग डायरेक्टर को पहली ट्रिप के लिए चुना और बारबाडोस घूमने गई। मोनिका के मुताबिक, पूरी ट्रिप के दौरान दोनों अच्छे दोस्त की तरह ही घूमते रहे। सेक्स के बारे में उन्होंने न बात की ना ही इच्छा थी। इसके बाद मोनिका ने बारबाडोस के ही एक युवक के साथ सैन फ्रांसिस्को की सैर की।
मोनिका को डेटिंग के दौरान तीसरा साथी मिला जो उसे भा गया। इटली निवासी 28 साल का युवक ऑनलाइन बिजनेस के साथ-साथ इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का भी काम करता था। उसका साथ मोनिका को इतना अच्छा लगा कि दोनों ने साथ में इंडोनेशिया और फिलिपिंस जैसे 7 और देशों की सैर की। अब दोनों एक-दूसरे के लिए कमिटेड हैं। दोनों अब समय मिलने पर साथ ही जाते हैं। मोनिका को उम्मीद है कि दोनों का यह रिश्ता लंबे समय तक चलेगा।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए OMG से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2016, 8:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर