समुद्र से 'दैत्य' पकड़ घर ले आया शख्स, फिर मांस काटकर पूरे मोहल्ले को खिलाया बर्गर

न्यूजीलैंड के मछुआरे ने समुद्र से निकाली दैत्याकार मछली

न्यूजीलैंड के मछुआरे ने समुद्र से निकाली दैत्याकार मछली

न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहने वाले एक मछुआरे (Fisherman) ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसके जाल में उससे भी बड़ी मछली फसेगी. लेकिन अचानक आधे घंटे के बाद उसने पानी से जाल निकाला तो उसमें खुद से बड़ी मछली देख हैरान रह गया. इसकी फोटोज वायरल हो रही है.

  • Share this:

कहते हैं ना कि जिसकी किस्मत में जो लिखा होता है, वही होता है. कई बात कुछ ऐसी चीजें हो जाती है जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती. न्यूजीलैंड के ईस्ट केप (East Cape) में रहने वाले एरोन स्टैंडेन (Aaron Standen) ने कभी सोचा भी नहीं था कि उसके हाथ उससे भी बड़ी मछली लगेगी, जो उसे बेहद मशहूर कर देगी. 20 मई को समुद्र में मछली पकड़ने के दौरान उसके हाथ दैत्याकार मछली लग गई.

एरोन अपने नाव से करीब आधे घंटे मछली को बाहर निकालने के लिए संघर्ष करता रहा. काफी मशक्कत के बाद जब मछली को पानी से बोट में पटका तो उसके होश ही उड़ गए. उसके हाथ कोई आम मछली नहीं लगी थी. ये बेहद बड़ी मछली थी, जिसका वजन करीब 83 किलो था. उसने मछली को पकड़ा और उसके साथ कुछ फोटोज खिचवाई. ये तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

घर लाकर मनाई पार्टी

एरोन मछली को समुद्र से अपने घर ले आया, जहां पूरे मोहल्ले के दोस्तों संग उसने पार्टी की. मछली को काटकर शख्स ने सबको फिश बर्गर खिलाई. मीडिया को दिए इंटरव्यू में एरोन ने कहा कि उसने मछली का कोई भी पार्ट वेस्ट नहीं किया. सबसे कुछ का कुछ डिश बनाई गई. कई लोग तो मछली का टुकड़ा कटवाकर घर ले गए.
पकड़ी जा चुकी है इससे भी बड़ी मछली

इस बार जाल में फंसी मछली एरोन के साइज की थी. लेकिन एरोन ने बताया कि 2002 में उसने इससे भी बड़ी मछली पकड़ी थी. तब उसने 213 किलो की मछली को फंसाया था. लेकिन बीते 15 सालों में ये अब तक उस एरिया में पकड़ी गई सबसे बड़ी मछली है. कुछ दिनों पहले ब्रिटेन में एक शख्स के हाथ भी 10 फ़ीट की मछली लगी थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज