• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Weird: फास्ट फूड की स्मगलिंग करने वाला गिरोह ! बर्गर और चिकन टब के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Weird: फास्ट फूड की स्मगलिंग करने वाला गिरोह ! बर्गर और चिकन टब के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने संदिग्ध कार में से Take Away का सामान बड़ी मात्रा में बरामद किया है. (Credit-BBC)

पुलिस ने संदिग्ध कार में से Take Away का सामान बड़ी मात्रा में बरामद किया है. (Credit-BBC)

Coronavirus के चलते न्यूज़ीलैंड (New Zealand) के ऑकलैंड (Auckland) में सख्त लॉकडाउन (Covid Lockdown) लगा है. इसी बीच यहां दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो फास्ट फूड (Fast Food) की स्मगलिंग कर रहे थे. अब ये मामला कोर्ट पहुंच चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    स्मगलिंग (Smuggling) के नाम पर आपको याद आते होंगे- हीरे, जवाहरात, सोना-चांदी और कीमती चीज़ें. कम से कम कभी बर्गर और चिकन की स्मगलिंग (Food Smuggling Gang) के बारे में तो आपने सोचा नहीं होगा. हालांकि न्यूज़ीलैंड (New Zealand) पुलिस ने एक ऐसा ही गिरोह पकड़ा है, जो फास्ट फूड की तस्करी करता है. दिलचस्प बात तो ये है कि अब इस पर कोर्ट में मामला चल रहा है और दोषी पाए जाने पर लाखों का जुर्माना और जेल भी हो सकती है.

    फास्ट फूड (Fast Food) की सप्लाई कर रहे 2 लोग पुलिस की गिरफ्त में आए हैं. इनके पास से फ्राइड चिकन, बर्गर और चिकन टब बरामद किया गया है. इन्होंने इन फूड आइटम्स की सप्लाई से 1 लाख से भी ज्यादा कैश कमाया था. आमतौर पर फूड आइटम्स लोगों तक पहुंचाना जुर्म नहीं है, लेकिन लॉकडाउन के दौरान टेकअवे की सप्लाई करने के चलते इन लोगों को सज़ा भुगतनी पड़ सकती है.

    आखिर फास्ट फूड की तस्करी क्यों?
    BBC के मुताबिक पकड़े गए दोनों तस्करों की उम्र 23 और 30 साल है. ये ऑकलैंडस से 75 मील दूर हैमिल्टन से आ रहे थे. पुलिस ने जब इनकी कार को संदिग्ध पाया, तो उन्होंने इसकी तलाशी ली. कार के अंदर से पुलिस को बड़ी मात्रा में टेकअवे का सामान मिला. पुलिस ने कम से कम 3 बकेट चिकन, 10 कप कोल्सलॉ, फ्राइज़ का बड़ा पैकेट और KFC फूड आइटम्स के चार बड़े बैग बरामद किए हैं. इन लोगों के पास 1 हजार पाउंड यानि भारतीय मुद्रा में 1 लाख रुपये से ज्‍यादा कैश भी मिला है. वे खाने की इन चीजों को ऑकलैंड (Auckland) ले जा रहे थे, जहां सख्‍त लॉकडाउन लगा हुआ है और रेस्‍टोरेंट-कैफे से टेकअवे पर प्रतिबंध है. ऐसे में इन पर पुलिस केस दर्ज हुआ है.

    ये भी पढ़ें- चमत्कार ! वैज्ञानिकों के लिए पहेली बना प्राचीन शिव मंदिर, कभी बुझती ही नहीं अग्निकुंड की अखंड ज्वाला 

    खाने की तस्करी के लिए मिलेगी सज़ा
    ऑकलैंड में लॉकडाउन 3 स्तर पर लगाया गया है. फिलहाल यहां लॉकडाउन का सख्त पालन हो रहा है. अब तक पब्लिक हेल्थ के नियम तोड़ने के मामले में 86 लोगों पर केस दर्ज किया जा चुका है. इतना ही नहीं एक 20 साल के लड़के को भी TikTok वीडियो के ज़रिये बड़ी मात्रा में McDonald Food ले जाते हुए देखा गया था. इस तरह के मामले में पाए जाने पर इन लोगों को 2 लाख रुपये से ज्‍यादा का जुर्माना या 6 महीने की सजा हो सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज