चीन में आ सकती है 'महातबाही', कभी भी किसी भी सेकंड मारे जा सकते हैं लाखों लोग

चीन के न्यूक्लियर प्लांट में लीकेज का खुलासा अमेरिका ने किया

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) के जरिए चीन (China) ने तबाही मचा दी है. अभी तक चीन ने इस वायरस पर काफी झूठ बोला है. लेकिन अब जो ताजा खबरें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक, चीन में अब कभी भी महातबाही सामने आ सकती है.

  • Share this:
    चीन (China) ने दुनिया में कोरोना (Corona) फैलाकर तबाही मचा दी. चीन को इसकी वजह से दुनिया में कई देशों का विरोध झेलना पड़ रहा है. सारी दुनिया में इस वायरस को फैलाकर चीन आराम की नींद सो रहा था. लेकिन कहते हैं ना कि भगवान सबका हिसाब रखता है. दुनिया को तबाह करने वाले चीन पर अब महातबाही का खतरा मंडरा रहा है. चीन के ताइशन (Taishan) शहर में स्थित एक परमाणु प्लांट (Nuclear Plant) से रेडिएशन (Radiation) की खबरें सामने आ रही है. संभावना जताई जा रही है कि अब यहां कभी भी विस्फोट हो सकता है. इससे लाखों लोगों की जान जा सकती है.

    चीन का ये परमाणु प्लांट गुआंगदोंग प्रांत Guangdong Province) में स्थित है. अमेरिका ने यहां हो रहे रेडिएशन की जानकारी दुनिया को दी. प्लांट से एटमी रेडिएशन लीक होने की खबर जब सामने आई तो चीन इसकी लीपापोती में जुट गया. लेकिन अमेरिका ने इसे लेकर स्ट्रिक्ट एक्शन लिया. इसके बाद चीन की भयंकर लापरवाही सामने आ गई. काफी प्रेशर के बाद चीन ने रेडिएशन की बात को स्वीकार कर लिया. इसके बाद प्लांट के आसपास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया. अगर यहां विस्फोट हुआ तो आसपास रहने वाले करीब 10 लाख लोग जायेंगे.

    चीन के इस परमाणु फैक्ट्री को फ़्रांस की मदद से लगाया गया है. इस वजह से फ्रांस भी सवालों के घेरे में है. चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग इस फैक्ट्री के लीकेज की खबर को ढंकने की पूरी कोशिश में थे. लेकिन अमेरिका ने इसका सच दुनिया के सामने लाकर रख दिया. अब इस रेडिएशन की ख़बरों के बीच वहां की 10 लाख जनता की जान सांसत में है. चीन का कहना है कि हालात अभी उतने भी खतरनाक नहीं है और स्थिति को संभाला जा सकता है. चीन अभी इस प्लांट से बिजली निर्माण करती है. अगर जल्द लीकेज पर काम नहीं किया गया तो स्थिति भयावह हो जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.