Home /News /ajab-gajab /

Sea of Flames: अचानक पानी में लग गई आग, बीच समुद्र धधकने लगे आग के गोले, देखें Video

Sea of Flames: अचानक पानी में लग गई आग, बीच समुद्र धधकने लगे आग के गोले, देखें Video

Mexico में समंदर में लगी आग का नज़ारा देखने को मिला. (Photo Credit- Twitter)

Mexico में समंदर में लगी आग का नज़ारा देखने को मिला. (Photo Credit- Twitter)

Social Media पर समंदर में लगी आग (Ocean Catches Fire) का वीडियो बेहद तेज़ी से वायरल हो रहा है. समुद्र में धधकते शोलों (Sea of Flames)) को देख हर कोई हैरान है.

    आग और पानी (Water and Fire) एक-दूसरे से बिल्कुल अलग नेचर रखते हैं. ऐसे में अगर पानी में आग लग जाए, तो यकीन करना ज़रा मुश्किल हो जाता है. आग भी अगर समंदर (Sea of Flames) में लगी हो, तो हैरान होना लाज़मी है. मैक्सिको (Mexico's Yucatan Peninsula) में समंदर के अंदर धधकता हुआ आग का गोला दिखाई दिया. इस नज़ारे को जिसने भी देखा, एक बार अपनी आंखों पर उसे यकीन नहीं हुआ.

    मैक्सिको के युकाटन में शुक्रवार को समंदर के ऊपर (Sea of Flames) तैरता हुआ पिघला लावा दिखा. ये नज़ारा इतना हैरान करने वाला था कि जैसे ही इसका फुटेज सोशल मीडिया (Social Media Viral Video) पर डाला गया, ये वायरल हो गया. दूर-दूर तक फैले हुए नीले समंदर के बीच नारंगी रंग की आग की लपटें (Ocean catches fire) देखने में बेहद अजीब लग रही हैं. दरअसल ये आग समुद्र के बीच अंडरवाटर पाइपलाइन में से गैसलीक की वजह से लगी थी.





    पानी में बहता हुआ दिखा लावा
    इस नजारे को देखकर लग रहा है कि समुद्र (Ocean catches fire) में बहता हुआ लावा तैरने लगा हो. Yucatan Peninsula को शुक्रवार को सुबह ही ये नज़ारा दिखा. मैक्सिको की सरकारी पेट्रोलियम कंपनी Pemex की पाइपलाइन से गैस का रिसाव हुआ, जिसके बाद यहां आग लग गई. सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर गैस लीक होना शुरू हुई और 12 इंच व्यास वाले पाइपलाइन में आग लग गई. मैक्सिको में 5 साल पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है, जिस पर काबू पा लिया गया था और कोई भी घायल नहीं हुआ था.





    नहीं पता चली असल वजह
    पेमेक्स कंपनी की ओर से कहा गया है कि घटना की असल वजह का पता नहीं चला है. हालांकि दुर्घटना से तुरंत ही निपटा गया और फायरफाइटर्स ने किसी भी जान का नुकसान नहीं होने दिया. इस घटना का वीडियो मेक्सिको के ऑयल सेफ्टी रेग्युलेटर एंजेल कैरिज़ेल्स ने ट्विटर पर शेयर किया है. घटना के बाद ये जानकारी तो दी गई है कि इससे तेल का रिसाव नहीं हुआ लेकिन ये नहीं बताया गया कि समंदर की सतह पर शोले क्यों उठ रहे थे? सोशल मीडिया पर लोग वीडियो को देखकर इतने उत्सुक हो गए हैं कि उनका कहना है कि ये किसी हॉलीवुड फिल्म का सीन लग रहा है.

    Tags: Bizarre news, Mexico, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर