Home /News /ajab-gajab /

Shocking: खूंखार जानवरों से भरे जंगल में खोया शख्स, 3 दिन तक बरसाती पानी पीकर रहा ज़िंदा

Shocking: खूंखार जानवरों से भरे जंगल में खोया शख्स, 3 दिन तक बरसाती पानी पीकर रहा ज़िंदा

Leonard Barry Weller जंगली जानवरों से भरे जंगल में 3 दिन तक सिर्फ बरसाती पानी पीकर ज़िंदा रहे. (Credit- Viral press)

Leonard Barry Weller जंगली जानवरों से भरे जंगल में 3 दिन तक सिर्फ बरसाती पानी पीकर ज़िंदा रहे. (Credit- Viral press)

74 साल के बुजुर्ग (Leonard Barry Weller) घर से पहाड़ी पर टहलने के लिए निकले थे. जब वे अपनी बाइक छोड़कर आगे बढ़े तो लौटने का रास्ता ही भूल (Missing Old Man) गए. फिर शुरू हुई उनके 3 दिन के संघर्ष (Struggle to Survive) की कहानी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    खूंखार जंगली जानवरों से भरे हुए जंगल (Dangerous Forest)  में अगर कोई खो जाए तो सिर्फ अपनी किस्मत से ही बच सकता है. ब्रिटेन (Britain) के एक बुजुर्ग (Old Man Missing) के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जब वे थाइलैंड (Forests of Thailand) के ऐसे जंगल में खो गए, जहां जंगली जानवर भरे पड़े हैं. 3 दिन तक बुजुर्ग का कोई पता नहीं चल पाया. उनकी पत्नी ने इस घटना की जानकारी फिर पुलिस को दी.

    ब्रिटिश नागरिक लियोनार्ड बैरी वेलर  (Leonard Barry Weller) अपनी पत्नी के साथ थाईलैंड में रहते हैं. थाईलैंड के खोन केन प्रांत में मौजूद एक जंगल (Forests of Thailand)  की एक पहाड़ी पर लियोनार्ड अपनी बाइक लेकर पहुंचे. बाइक खड़ी करके वो अंदर चले गए, लेकिन वापस लौटने का रास्ता उन्हें नहीं मिला. जंगल में गर्मी भी अच्छी-खासी थी लियोनार्ड के पास खाने के लिए कुछ भी नहीं था. ऐसे में उनका सर्वाइवल काफी मुश्किल साबित हो रहा था.

    जंगलों और सांपों से भरा था जंगल
    74 साल के लियोनार्ड जब अपनी पत्नी तवी लियोनार्ड के साथ रह रहे थे. जब वे शाम को अपनी बाइक से निकलने के बाद अगले दिन भी घर नहीं लौटे तो तवी को चिंता होने लगीं. वे घर पर ये बताकर भी नहीं गए थे कि कहां जा रहे हैं? उस वक्त थाइलैंड में तेज़ बारिश, तूफान और मौसम काफी खराब हो चुका था. ऐसे में बुजुर्ग के खो जाने की आशंका और बढ़ गई. किसी को ये उम्मीद ही नहीं थी कि लियोनार्ड जंगलों की ओर गए हैं. 15 साल से थाइलैंड में रह रहे लियोनार्ड अपनी बाइक पहाड़ी पर पार्क करके आगे बढ़ गए थे. अंधेरा बढ़ता गया और वे जंगल में ही भटक गए. जिस जंगल में लियोनार्ड भटके थे, वहां सांपों और भालुओं का डेरा था. ऐसे में उनका बच पाना मुश्किल था.

    ये भी पढ़ें- पत्नी ने जिस पति को छोड़कर रचाई दूसरे से शादी, परिवार बढ़ाने के लिए उसी से लिया स्पर्म 

    पत्तियों को स्ट्रॉ बनाकर पिया बरसाती पानी
    चूंकि लियोनार्ड किसी कैंपिंग के मकसद से घर से नहीं निकले थे, ऐसे में उनके पास खाने-पीने का कोई सामान नहीं था. जब उन्होंने अंधेरा होते देखा तो पत्तियों का ही बिस्तर बनाकर सोए. जब उन्हें प्यार लगी तो चट्टानों से बहकर आते हुए पानी को पत्तियों का स्ट्रॉ बनाकर पीते रहे. उनकी पत्नी बताती हैं कि अक्सर लियोनार्ड घर से अकेले घूमने जाते थे, लेकिन रात तक वापस आ जाते थे. इस बार जब ऐसा नहीं हुआ, तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी. स्थानीय न्यूज़ चैनल 7 के मुताबिक लियोनार्ड की तलाश में थर्मल ड्रोन लगाए गए, ताकि उन्हें स्पॉट किया जा सके. दो दिन तक रेस्क्यू टीम को कुछ नहीं मिला, आखिरकार तीसरे दिन उनकी मोटरसाइकिल ढूंढी जा सकी. वहां काफी अंदर बुजुर्ग को घने जंगल में खोजा जा सका. गनीमत ये रही कि बेहद थके होने के अलावा उन्हें और कोई समस्या नहीं थी. उस जंगल में बाघ, तेंदुए, भालू और हाथी तक मौजूद हैं, लेकिन लियोनार्ड की किस्मत ही थी कि वे 3 दिन बाद भी ज़िंदा बच गए.

    Tags: Forest land, Thailand, Wildlife

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर