OMG: इंटरनेट पर FaceApp का प्रयोग कर सालों से पुरुष बना रहा महिला, फेमस जापानी बाइकर निकला 50 साल का शख्स

फेमस होने के लिए नकली महिला बन इस शख्स ने बनाए हजारों फॉलोअर्स

फेमस होने के लिए नकली महिला बन इस शख्स ने बनाए हजारों फॉलोअर्स

सोशल मीडिया (Social Media) पर लोकप्रिय होने के लिए यूजर्स कोई अपने डांस वीडियो डालते हैं तो कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने फनी और क्रिएटिव माइंड को लेकर भी अटेंशन लेते हैं. तमाम गर्ल्स खूबसूरती के जरिए लोगों का ध्यान खींचती हैं लेकिन एक 50 साल का शख्स बिना किसी खास टैलेंट के सिर्फ एक झूठ के सहारे फेमस हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 10:56 AM IST
  • Share this:
Shocking news: आज के दौर में सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए किसी के लिए फेमस होना काफी आसान हो गया है. कुछ लोग अपने टैलेंट के जरिए लोकप्रिय हो जाते हैं तो कुछ अपनी बेवकूफियों की वजह से. हालांकि, इस मॉडर्न एरा में तमाम ऐसे भी शख्स हैं जो खूबसूरत महिलाओं के नाम से प्रोफाइल बनाकर अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ाते हैं. इस तरह के लोग खुद को इंटरनेट पर ऐसे पेश करते हैं कि उनकी असली और नकली पहचान करना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसे ही शख्स के बारे में खुलासा हुआ है जो कई सालों से एक खूबसूरत महिला बन अपने फॉलोअर्स बढ़ाता रहा लेकिन असल में वो 50 साल का व्यक्ति निकला.

Image

जी हां, ये बात हम नहीं बल्कि खुद उस शख्स ने भी बयां की है और ऐसा करने के पीछे वजह का भी खुलासा किया है. इस शख्स की असलियत जानकर उसके फैंस हैरान रह गए और ये भी साबित कर दिया कि सच में इंटरनेट पर सब कुछ सच नहीं होता. दरअसल, जापान में रहने वाले एक शख्स ने खुद को ट्विटर (Twitter) पर सालों तक एक 20 साल की गॉर्जियस गर्ल के रूप में पेश किया और इसी तरह से हजारों लोग फॉलो करने लगे. हाल ही में उस शख्स ने बताया कि वो लड़की नहीं बल्कि एक 50 साल का व्यक्ति है. इस शख्स ने इंटरनेट पर खुद को एक महिला बाइकर के रूप में पेश किया.

Image
खुलासे के बाद भी बढ़ते जा रहे फॉलोअर्स

Daily Mail की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स का असली नाम जोंग्गु (Azusa Gakuyuki,) है, जो सोशल मीडिया पर लोकप्रिय होना चाहता था ताकि उसकी पोस्ट को अधिक से अधिक लाइक्स और कमेंट मिल सकें. जैसा शख्स ने सोचा ठीक वैसा ही हुआ. हर कोई महिला के रूप में जोंग्गू की खूबसूरती देख उसे फॉलो करने लग जाता था. तकनीकि की मदद से वह अपनी तस्वीरों को एक खूबसूरत गर्ल के रूप में एडिट कर पोस्ट करता और अपने फॉलोअर्स बढ़ाता रहा. इस शख्स की @azusagakuyuki नाम से ट्विटर पर प्रोफाइल हैं जिसके बैकग्राउंड में बर्फीले रोड पर 2 बाइक रखी हुई हैं और प्रोफाइल पर महिला की पिक है और सच्चाई सामने आने के बाद भी इनके फॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं. अब तक इस शख्स के 26 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके हैं. जोंग्गू ने अपने ट्विटर पेज पर आखिरी पोस्ट 10 फरवरी को पोस्ट की थी जिसमें वे महिला के रूप में दिख रहे हैं.





Azusa Gakuyuki ने कहा, मुझे इसमें कुछ गलत नहीं लगता

हाल ही में जापान के एंटरटेनमेंट प्रोग्राम 'लेट मंडे शो' पर इस व्यक्ति ने ये खुलासा किया कि उन्होंने FaceApp का इस्तेमाल कर खुद को यंग फीमेल के तौर पर इंटरनेट पर पेश किया. Azusa Gakuyuki ने कहा, ''मुझे नहीं लगता था कि कोई भी एक 50 साल के अंकल की बाइकिंग देखने में दिलचस्पी लेगा. इसलिए मैंने खुद को एक फीमेल पर्सनैलिटी के तौर पर पेश किया. मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है.'' साथ ही उन्होंने कहा, ''मैंने एक ऑनलाइन सेलिब्रिटी बनने का मजा लिया.'' अब इस मामले उसकी असलियत सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर जोंग्गु को मिली जुली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज