Home /News /ajab-gajab /

अब यहां टूटा ओमीक्रोन का कहर, अस्पताल के बाहर खुले में मौत का इंतजार कर रहे कोरोना मरीज

अब यहां टूटा ओमीक्रोन का कहर, अस्पताल के बाहर खुले में मौत का इंतजार कर रहे कोरोना मरीज

अस्पतालों में बेड फुल हो जाने से बढ़ी मुसीबत (इमेज- फेसबुक)

अस्पतालों में बेड फुल हो जाने से बढ़ी मुसीबत (इमेज- फेसबुक)

भारत में ओमीक्रोन(Omicron In India) का कहर थमना शुरू हो गया है. लेकिन इसी बीच अब होंग-कोंग (Hong Kong) में विकराल रुप धारण करना शुरू कर दिया है.

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा. 2019 में जिस वायरस का नाम भी कोई नहीं जानता था, आज उसने कई रुपों और नए नामों के साथ तबाही मचानी शुरू कर दी है. इस वायरस ने डेल्टा और ओमीक्रोन (Omicron) के रुप में तबाही मचाई. भारत में कोरोना की तीसरी लहर की रफ़्तार थोड़ी कम हुई है. अब संक्रमितों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है. लेकिन इसी बीच खबर आई है होंग-कोंग (Hong Kong) से, जहां अब ओमीक्रोन की तबाही चरम पर है.

कुछ दिनों पहले ही होंग-कोंग में लूनर न्यू ईयर (Lunar New Year) पर लोगों ने जमकर धमाल मचाया था. भीड़भाड़ के बीच लोगों को जमकर मस्ती करते देखा गया था. इस दौरान जमा हुई भीड़ की वजह से अचानक ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से उछाल आया. अब आलम ये हैं कि यहां के अस्पतालों में बेड नहीं है. ऐसे में मरीजों को अस्पताल के कार पार्किंग में खुले में बिस्तर पर लिटा दिया जा रहा है. ओमीक्रोन पर नियंत्रण करने में होंग-कोंग सरकार फेल हो गई है. ऐसे में यहां स्थिति काफी गंभीर बन गई है.

hongkong omicron

ओमीक्रोन की शुरुआत में ही फेल हो गया हेल्थ विभाग

18 फरवरी को होंगकोंग में एक दिन में सबसे अधिक 66 सौ केस सामने आए. ये इस वेरिएशन की देश में शुरुआत है. देश में अभी कोविड जीरो प्लान चल रहा है जिसमें देश के बॉर्डर सील किये हुए हैं और बाहर से आने वाले को 21 दिन के लिए क्वारेंटाइन होना पड़ता है. इसके बावजूद यहां कोरोना की मार शुरू हो गई है. फेसबुक पर ऐसे कई वीडियोक शेयर किये गए, जिसमें मरीज अस्पताल के बाहर पार्किंग में ही अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए. संक्रमितों को एक के पीछे एक स्ट्रेचर पर लिटा दिया गया है.

hongkong omicron

अस्पताल के बाहर लगी है वेटिंग लाइन

बता दें कि होंगकोंग में करीब 11 सरकारी अस्पताल हैं जहां बेड फुल हो चुके हैं. साथ ही इमरजेंसी सर्विस भी हाई अलर्ट पर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़, देश के अस्पतालों के बेड पहले से ही फुल हो चुके हैं. अब जब ओमीक्रोन का कहर बाकी के देशों में कम हो रहा है, होंगकोंग में स्थिति बदतर होती जा रही है. साउथ चाइना मार्निंगपोस्ट की खबर के मुताबिक, अभी यहां के लिए 100 मिलियन रैपिड टेस्ट किट्स डिस्पैच किये गए हैं. देखना है कि यहां कोरोना कितनी तबाही मचाएगा.

Tags: Ajab Gajab, Hong kong, Khabre jara hatke, OMG News, Omicron New Case, Shocking news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर