होम /न्यूज /अजब गजब /सूखे पेड़ की तस्वीर में जा छिपे हैं खरगोश, बिना पत्तों वाली टहनियों पर क्या आप ढूंढ पाएंगे उन्हें?

सूखे पेड़ की तस्वीर में जा छिपे हैं खरगोश, बिना पत्तों वाली टहनियों पर क्या आप ढूंढ पाएंगे उन्हें?

सौ.यूट्यूब/Brite side- सूखे पेड़ पर 3 खरगोश को खोजने की चुनौती ने झकझोर दिया दिमाग

सौ.यूट्यूब/Brite side- सूखे पेड़ पर 3 खरगोश को खोजने की चुनौती ने झकझोर दिया दिमाग

यूट्यूब चैनल ब्राइट साइट पर साझा की गई ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में सूखे पेड़ पर 3 खरगोश के छिपे होने की बात कही गई. पहली नज़र ...अधिक पढ़ें

ऑप्टिकल इल्यूशन वाली तस्वीरें बेतहाशा भ्रमों से भरी होती है. ऐसी तस्वीरों की खासियत ये होती है की जो होता है वो नजर नहीं आता, और जो नज़र आता है असल में वो कुछ और ही होता है. तस्वीर में छुपे एक रहस्य को सुलझाने में दिमाग का घनचक्कर हो जाता है. नजरें गड़ाकर भी खोजें तो उस चुनौती तक पहुंचना मुश्किल हो जाता है जो असल में तस्वीर साझा करने वाला पेश करता है. एक ऐसी ही तस्वीर साझा की गई है जिसमें पेड़ पर खरगोशों को खोजने की चुनौती दी गई है.

यूट्यूब चैनल ब्राइट साइट पर साझा की गई एक ऑप्टिकल ढंग तस्वीर में सूखे पेड़ पर तीन खरगोश के छिपे होने की बात कही गई. पहली नज़र में आपको पेड़ पर सिर्फ टहनियां ही नजर आएंगी लेकिन गौर से देखने पर आपको खरगोश की अलग अलग आकृतियां नजर आएंगी पांच सेकंड के अंदर आपको 3 खरगोशों को खोजकर अपनी बुद्धिमानी साबित करनी होगी.

सूखे पेड़ पर 3 खरगोश को खोजने की चुनौती
तस्वीर में आपको एक ऐसा पेड़ नजर आएगा, जिसपर पत्तियां नहीं हैं. नीचे से लेकर ऊपर तक सिर्फ टहनियां ही टहनियां नजर आएंगी. इसके अलावा और कुछ भी देख पाना नामुमकिन है. ऐसे में दावा है कि पेड़ पर 3 जीव हैं. जिसे सुनते ही सिर चकरा गया. घूर घूरकर देखने के बाद भी पेड़ पर कुछ नहीं दिखा. तो लोगों ने कहा कि चुनौती झूठी है. लेकिन अगले ही पल तस्वीर में तीन खरगोश को ढूंढने के लिए पांच सेकेंड का वक्त भी दिया गया. अगर आपको लगता है के सूखे पेड़ पर तीन खरगोश के मौजूद होने की चुनौती झूठी है, तो नीचे दी गई तस्वीर पर फिर से गौर करिए.

Optical Illusion

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में पेड़ पर दो बाएं एक खरगोश दाहिनी ओर बैठा दिखा

दो खरगोश बाएं तो एक बैठा दिखा दाहिने
दो खरगोश पेड़ के बाईं तरफ ऊपर और नीचे दिखाई देंगे. वहीं एक बड़ा खरगोश पेड़ के दाईं तरफ अकेला ही मौजूद है. ये ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर है, लिहाजा आसानी से तो कुछ भी नहीं दिखेगा. इसके लिए आपको दिमाग और आंखों पर ज्यादा ही ज़ोर देना पड़ेगा. अगर आप तेज दिमाग होंगे और आपके पास गिद्ध जैसी नजरें होंगी तो दोनों के सामंजस्य से आप उन खरगोशों को देख पाने में सक्षम हो सकते हैं, जो पेड़ों की टहनियों के आपस में मिलने से उभर आई हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें