होम /न्यूज /अजब गजब /तस्वीर में दिख रहा है हिरण, मगर खोजना है तेज़ रफ्तार खरगोश, तेज़ नज़र वाले ही कर पाएंगे तलाश

तस्वीर में दिख रहा है हिरण, मगर खोजना है तेज़ रफ्तार खरगोश, तेज़ नज़र वाले ही कर पाएंगे तलाश

दिमाग को झकझोर कर रख देगी हिरन की तस्वीर में खरगोश की खोज

दिमाग को झकझोर कर रख देगी हिरन की तस्वीर में खरगोश की खोज

Optical Illusion: हिरण की तस्वीर में एक खरगोश ऐसा छुपा है कि उसे खोजने में पसीने छूट जाएंगे. हर किसी कि नज़रें रफ्तार क ...अधिक पढ़ें

सामान्य से दिखने वाली तस्वीरें भी कई बार ऐसी चुनौती देती हैं कि दिमाग की दही हो जाती है. आंखों और बुद्धि दोनों को इतनी मशक्कत करनी पड़ती है कि मन झुंझला जाता है. फिर भी सफलता मिलती नहीं, जो निराश कर देती है. असल में ऐसी ऑप्टिकल भ्रम चुनौती वाली तस्वीरों के लिए आप की पैनी नजरों से काम नहीं चलेगा. बल्कि चाहिए होता है कमाल का ऑब्जर्वेशन स्किल, जिसके बलबूते तस्वीर में छुपी चुनौती और रहस्य को खंगाला जा सकता है. दिमागी कसरत करा देने वाली ऐसी चुनौतियां इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती रहती हैं.

Optical Illusion: हिरण की तस्वीर में एक खरगोश ऐसा छुपा है कि उसे खोजने में पसीने छूट जाएंगे. हर किसी कि नज़रें रफ्तार के सौदागर को खोजने में माथापच्ची करने में जुटी है लेकिन वो किसी को नहीं दिखेगा. इसेक लिए आपको अपनी सूझबूझ का सॉलिड इस्तेमाल करना होगा.

हिरण की तस्वीर में छुप गया खरगोश
तस्वीर बहुत ही कन्फ्यूजन पैदा करने वाली है. जहां हर किसी को बड़े बड़े सींगों के साथ एक हिरन नजर आ रहा होगा, लेकिन चुनौती एक खरगोश को खोजने की दी गई है जिसने लोगों को और ज्यादा उलझा दिया. क्योंकि तस्वीर में पहली नजर में केवल एक ही जानवर दिख रहा है जो खरगोश तो बिल्कुल नहीं है. ऐसे में वो खरगोश कहां और किस स्थिति में छुपा है, यह जानना एक बड़ी चुनौती है. मगर यकीन मानिए जिनकी ऑब्जर्वेशन स्किल और आइक्यू लेवल जबरदस्त होगा, वो ये समझ जाएंगे कि उस खरगोश को कैसे खोजना होगा और अगर अभी बात नहीं बन रही है तो नीचे दी गई तस्वीर में आप खुद ही देख लीजिए की कहां है वो खरगोश.

Optical Illusion

हिरण की तस्वीर में चालाकी से सेट किया खरगोश का चेहरा, देखते ही आर्टिस्ट पर आ जाएगा गुस्सा

दिमागी कसरत कराई गई तस्वीर में छुपी चुनौती
उम्मीद है कि ऊपर दी गई तस्वीर में आपको समझ आ गया होगा कि खरगोश को तस्वीर में कैसे छुपाया गया है. लेकिन अब अगर आपको गुस्सा आ रहा है तो उसका कोई फायदा नहीं क्योंकि ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों को आर्टिस्ट जानबूझकर कुछ ऐसा ही बनाते हैं जहां आसानी से आपको वो चीज़ नजर ना आए, जिसे खोजने की चुनौती दी जाती है आर्टिस्ट तो इन तस्वीरों को सेट ही ऐसे करते हैं कि आपको अपने दिमाग की हर ऐंगल का इस्तेमाल करना पड़े और आपकी बैठे बिठाये तस्वीर के जरिए हो जाए दिमाग की कसरत.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें