Home /News /ajab-gajab /

मर्दों के टॉयलेट गेट पर दिखी अजीबोगरीब तस्वीर, आपको क्या आया नजर- कुत्ता या ईश्वर?

मर्दों के टॉयलेट गेट पर दिखी अजीबोगरीब तस्वीर, आपको क्या आया नजर- कुत्ता या ईश्वर?

स्कॉटलैंड के मॉल के बाथरूम के दरवाजे में दिख रही तस्वीर पर बहस छिड़ गई है

स्कॉटलैंड के मॉल के बाथरूम के दरवाजे में दिख रही तस्वीर पर बहस छिड़ गई है

सोशल मीडिया (Social Media) पर Ikea के शॉपिंग मॉल (Shopping Mall) के जेंट्स टॉयलेट (Gents Toilet) की गेट पर अचानक ही लोगों को अजीबोगरीब झलक दिखी. इस परछाई ने सभी को कन्फ्यूज (Confusing Photos) कर सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी. किसी को इसमें ईश्वर की झलक दिख रही है तो किसी को कुत्ते की? इसके बाद से तस्वीर पर बहस शुरू हो गई है.

अधिक पढ़ें ...
    सोशल मीडिया पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की तस्वीरें सामने आती है. इन तस्वीरों से दिमाग कन्फ्यूज हो जाता है. पहली नजर में ये कुछ दिखती हैं लेकिन इसे गौर से देखो तो तस्वीर आपको कुछ और ही नजर आने लगेगी. ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया में खूब शेयर की जाती हैं. इन दिनों ऐसी ही एक फोटो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं. साथ ही इस तस्वीर ने ऑनलाइन बहस ही छेड़ दी है.

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर में लकड़ी के दरवाजे पर एक इमेज नजर आ रही है. ये कोई पेंटिंग या ड्राइंग नहीं है. लड़की के दरवाजे ओर बने पैटर्न की वजह से ये इमेज नजर आ रही है. इसी की वजह से बहस का दौर शुरू हो गया है. इसमें किसी को यीशु मसीह की है. ये इसे धार्मिक मोड़ दे रहे हैं. तो कुछ लोगों को इसमें जानवर का चेहरा नजर आ रहा है. इस वजह से विवाद की स्थिति पैदा हो गई है.

    पोस्ट होते ही वायरल
    करीब एक हफ्ते पहले एक लड़के ने इस तस्वीर को ऑनलाइन शेयर किया था. उसने पोस्ट में लिखा था कि क्या किसी और को भी लकड़ी के इस दरवाजे में यीशु मसीह नजर आ रहे हैं? पोस्ट करते ही ये वायरल हो गया. लोगों ने इसपर कई कमेंट्स किये. इनमें कई लोगों ने जहां माना कि हां, इसमें उन्हें भी ईश्वर की झलक दिख रही है वहीं कुछ ने लिखा कि ईश्वर तो नहीं, पर उन्हें इसमें कुत्ते की झलक जरूर दिख रही है.

    दिमाग को कर रहा है कन्फ्यूज
    इस तस्वीर को स्कॉटलैंड के Ikea के एक शोरूम के जेंट्स टॉयलेट में क्लिक किया गया. इस तस्वीर पर जारी विवाद के बाद कमेंट्स का दौर चलता ही जा रहा है. बता दें कि ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें कुछ ऐसी ही होती हैं. इनसे काफी कन्फ्यूजन होता है. जितनी बार तस्वीर को देखो, उससे नयी इमेज निकल कर सामने आती है. उसी तरह ये तस्वीर भी वायरल हो रही है और लोगों के बीच बहस को तेज करती जा रही है.

    Tags: Optical illusion

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर