Home /News /ajab-gajab /

युगांडा के गांव से जिंदा पकड़ा गया 'ओसामा बिन लादेन', 14 सालों में 80 लोगों की कर चुका था हत्या

युगांडा के गांव से जिंदा पकड़ा गया 'ओसामा बिन लादेन', 14 सालों में 80 लोगों की कर चुका था हत्या

30 साल से गांव के तालाब में रह रहे ओसामा बिन लादेन से अब गांव वालों को छुटकारा मिल गया है

30 साल से गांव के तालाब में रह रहे ओसामा बिन लादेन से अब गांव वालों को छुटकारा मिल गया है

युगांडा (Uganda) के एक गांव से लोगों ने 'ओसामा बिन लादेन' (Osama Bin Laden) को पकड़ा. इसकी उम्र 75 साल बताई जा रही है. 'ओसामा बिन लादेन' 1991 से गांव में छिपा हुआ था. अब जाकर लोगों ने उसे जिंदा पकड़ लिया.

    अमेरिका (America) का मशहूर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (World Trade Centre) गिराने वाले आतंकवादी (Terrorist) ओसामा बिन लादेन के खौफ से दुनिया सालों तक त्रस्त थी. इसके बाद खबर आई कि पाकिस्तान (Pakistan) के एबटाबाद में उसे 2 मई 2011 को मार दिया गया. ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि अगर उस दिन ओसामा बिन लादेन मारा गया था तो आज हम किसकी बात कर रहे हैं जिसे जिंदा पकड़ा गया है?

    दरअसल, हम बात कर रहे हैं युगांडा के लूगंगा गांव (Luganga Village) में बीते 30 साल से रह रहे विशालकाय मगरमच्छ की. ये दैत्य गांव के बगल के तालाब में रह रहा था और 14 सालों में गांव के करीब 80 लोगों को मारा था. इस वजह से गांव वालों ने इसका नाम ओसामा बिन लादेन रखा है. गांव वालों पर हमला कर उन्हें जिंदा खा जाता था. अब जाकर ये गांव वालों के चंगुल में फंसा है. लोगों ने इसे पकड़ लिया.

    osama bin laden caught in ugandaमछुआरों पर करता था अटैक
    बीते 30 सालों में गांव वाले इस मगरमच्छ से परेशान हो चुके थे. इसकी उम्र 75 साल के करीब है. ये युगांडा के लेक विक्टोरिया में रहता था. 16 फ़ीट के इस दैत्य ने छोटे से इस गांव में 2005 तक करीब 80 लोगों को चबा डाला. ओसामा तालाब पर पानी भरने आए बच्चों को खींच कर खा जाता था. इतना ही नहीं, तालाब में मछली पकड़ने गए लोगों पर ये दैत्य उछलकर हमला करता था. नाव से खींचकर उन्हें पानी में ले जाता था और मार डालता था.

    osama bin laden caught in ugandaहमले से घायल हुए कई लोग
    ओसामा ने जहां 80 लोगों को मार डाला वहीं गांव में उसके अटैक से बचे कई लोग आज भी उसके दिए घाव के साथ जी रहे हैं. कई लोगों को ओसामा ने घायल कर दिया लेकिन किसी तरह वो मौत से बच गए. किसी के हाथ कटे हुए हैं तो किसी के पैर. लोगों ने ओसामा से त्रस्त होकर उसे पकड़ने का प्लान किया. कई लोगों ने मिलकर उसे पकड़ लिया और युगांडा क्रोक्स को ब्रीडिंग प्रोग्राम के लिए दे दिया है.

    Tags: Osama bin laden

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर