Home /News /ajab-gajab /

मगरमच्छ से भरे तालाब में गिर गया महिला का iPhone, पानी में तैरते ऊदबिलाव ने दिखाई ऐसी चतुराई

मगरमच्छ से भरे तालाब में गिर गया महिला का iPhone, पानी में तैरते ऊदबिलाव ने दिखाई ऐसी चतुराई

वीडियो बनाते हुए टूरिस्ट का मोबाइल पानी में गिर गया था (इमेज- चीनी मीडिया)

वीडियो बनाते हुए टूरिस्ट का मोबाइल पानी में गिर गया था (इमेज- चीनी मीडिया)

चीन (China) के शंघाई (Shanghai) में वाइल्ड एनिमल पार्क (Wild Animal Park) में एक अद्भुत घटना घटी. यहां घूमने आए एक पर्यटक का मोबाइल फोन तालाब में गिर गया. इसके बाद तालाब में रहने वाले ऊदबिलाव (Otter Brings Tourist Mobile From Pond) ने समझदारी दिखाते हुए तुरंत महिला का मोबाइल पानी से बाहर निकाल लिया.

अधिक पढ़ें ...

    जानवरों की समझदारी के कई मामले सामने आते हैं. कुछ मामलों को जानकर तो यकीन नहीं हो पाता कि कोई जानवर ऐसा कर सकता है. वैसे तो कुत्तों की समझदारी के ज्यादातर मामले सामने आते हैं. कुत्ते इंसान के साथ रहते हैं ऐसे में उनका इंसानों से खास रिश्ता रहता है. लेकिन हाल ही में चीन (China) के एक एनिमल पार्क के तालाब में रहने वाले ऊदबिलाव की हरकत चर्चा बटोर रही है. पार्क में घूमने आए एक टूरिस्ट का मोबाइल वीडियो बनाते हुए अचानक तालाब में गिर गया. बताया जा रहा है कि तालाब में मगरमच्छ भी थे. ऐसे में सभी को लगा कि अब उसे मोबाइल नहीं मिलेगा. लेकिन तालाब में मौजूद ऊदबिलाव ने महिला को मोबाइल लौटा दिया.

    इस ऊदबिलाव की समझदारी की चर्चा हो रही है. उसने टूरिस्ट का फोन गलती से गिरने के बाद उसे तालाब के नीचे से निकाल कर वापस कर दिया. घटना तब घटी जब तालाब के पास एक जू कीपर जानवरों को खाना खिला रहा था. जानवरों को खाते देखने के लिए वहां अच्छी-खासी भीड़ जमा हो गई. इंस्ट्रक्टर के कहने पर ऊदबिलाव कुछ-कुछ कलाकारी भी कर के दिखा रहे थे. इसी समय ज़ू में आई एक महिला का फोन तालाब में गिर गया. ऐसा होते वहां मौजूद ऊदबिलाव ने देख लिया. उसने तुरंत महिला का मोबाइल तालाब के तले से निकाला. मुंह में दबाकर ऊदबिलाव ने मोबाइल महिला को लौटा दिया.

    ये पूरी घटना वहां मौजूद दूसरे टूरिस्ट ने अपने कैमरे में कैद कर ली. जैसे ही ऊदबिलाव ने मोबाइल निकाला, लोगों ने ताली बजाकर उसकी तारीफ की. इतना ही नहीं, ज़ूकीपर ने इनाम के तौर पर ऊदबिलाव को एक्स्ट्रा मछली भी खाने को दिया. बताया जा रहा है कि जिस टूरिस्ट का मोबाइल तालाब में गिरा था जो बीजिंग की रहने वाली है. उसने अपना मोबाइल वापस देने के लिए ऊदबिलाव को गिफ्ट भेजने का प्रॉमिस किया था. शंघाई ज़ू ने कन्फर्म किया कि महिला ने अपना वादा निभाया और ऊदबिलाव के लिए गिफ्ट भेजे.

    otter brings mobile from pond

    मोबाइल के कैमरे में ही सारी घटना कैद हो गई

    जैसे ही इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई, ये वायरल हो गई. लोगों ने ऊदबिलाव की समझदारी की काफी तारीफ की. इसका वीडियो जैसे ही सामने आया, लोगों ने ऊदबिलाव की इस हरकत को क्यूट बताया. ज़ू ने भी नन्हे ऊदबिलाव की इस करकट के बदले उसे रिवार्ड दिया. डिनर में ऊदबिलाव को एक्स्ट्रा मछली खाने को दी गई.

    Tags: China, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर