18 साल तक मुफ्त Wi-Fi का लालच, इंटरनेट प्रोवाइडर के नाम पर मां-बाप ने किया बेटी का नामकरण

ट्विफाई (tWifi) नाम की कंपनी ने फेसबुक पर एक ऐड दिया है, जिसमें ट्विफिया या ट्विफियस नाम रखने पर 18 साल तक मुफ्त इंटरनेट देने की बात कही गई है.

एक कपल ने 18 साल तक मुफ्त इंटरनेट (Free Internet) पाने के लिए इंटरनेट प्रोवाइडर (Internet Provider) कंपनी के नाम पर अपनी बेटी का नाम ट्विफिया (Twifia) रख दिया. यह मामला स्विट्जरलैंड (Switzerland) का है. काफी सोचने के बाद इस स्विस (Swiss Couple) ने ये फैसला किया.

  • Share this:
    क्या आप किसी लालच में आकर अपने बच्चों के अजीबोगरीब नाम (Weird Name) रख सकते हैं? शायद नहीं, लेकिन ऐसा ही एक मामला स्विट्जरलैंड (Switzerland) में सामने आया है. यहां के एक कपल ने इंटरनेट प्रोवाइडर स्टार्टअप (Internet Provider Startup) के नाम पर अपनी बेटी का नाम रख दिया है. इसके बदले में अब इस स्विस कपल (Swiss Couple) को 18 साल तक मुफ्त इंटरनेट (Free Internet) मिलेगा.

    दरअसल, ट्विफाई (tWifi) नाम की कंपनी ने फेसबुक (Facebook) पर एक ऐड दिया था. इस विज्ञापन में लिखा था कि अगर आप अपने बच्चों का नाम ट्विफिया (Twifia) या ट्विफिअस (Twifius) रखते हैं तो आपको 18 साल तक मुफ्त इंटरनेट मिलेगा. इसके लिए इस कंपनी के साइट पर बर्थ सर्टिफिकेट (Birth Certificate) अपलोड करना है. इसके बाद वेरिफिकेशन किया जाएगा और आपको मुफ्त इंटरनेट मिलने लगेगा.

    इस विज्ञापन को पढ़ने के बाद कपल ने डिसाइड किया अगर लड़का हुआ तो उसका नाम ट्विफिअस और लड़की हुई तो उसका नाम ट्विफिया रखेंगे. ऐसे में जब इनकी बेटी हुई तो 30 और 35 साल के इस कपल ने काफी सोचा, फिर फैसला किया कि बर्थ सर्टिफिकेट पर लड़की का मिडिल नाम 'ट्विफिया' रखेंगे. लड़की के पिता ने बताया कि यह नाम मेरे लिए बहुत यूनीक था और मैंने तुरंत फैसला कर लिया. हालांकि, लड़की की मां शुरू में इसके लिए राजी नहीं थी, लेकिन बाद में वह भी मान गईं. ट्विफिया की मां ने कहा कि यह हम दोनों की बच्ची है. ऐसे में मैंने सोचा कि यह नाम भी अच्छा है. कई लोगों के नाम तो इससे भी बुरे होते हैं. ऐसे में हमने फैसला कर लिया कि अपनी बेटी का नाम ट्विफिया रखेंगे.

    पैरेंट्स के मुताबिक, यह नाम थोड़ा अजीब तो है, लेकिन हमने मिलकर फैसला किया. हो सकता है कि लोग कहें कि हमने अपनी बेटी का नाम बेच दिया, इसके लिए हम बुरा नहीं मानेंगे. यह नाम अपनाते हुए हमें भी थोड़ा अजीब लगा, लेकिन बाद में हमने सोचा कि जो पैसा इंटरनेट के खर्चे से बचेगा उसे हम बेटी के नाम से सेविंग करेंगे. वहीं, Twifi के बॉस फिलिप फॉस (Philippe Fotsch) ने कहा कि हमें खुशी है कि इस कपल ने इतना बड़ा फैसला किया. यह हमारे लिए गर्व (Honor) का मामला है. अगर अगले 18 साल में हमारी कंपनी दिवालिया घोषित भी हो जाती है, तो भी हम अपना वादा पूरा करेंगे. हमारी कंपनी अभी भी उन पेरेंट्स को ऐसी सुविधाएं देगी, जो अपने बच्चों का नाम ट्विफिअस या ट्विफिया रखेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.