Home /News /ajab-gajab /

घर से उठकर दफ्तर आने पर मिल रहा है इनाम ! मुफ्त नाश्ता और कॉफी के साथ बहुत कुछ ...

घर से उठकर दफ्तर आने पर मिल रहा है इनाम ! मुफ्त नाश्ता और कॉफी के साथ बहुत कुछ ...

ब्रिटिश रेल डेलीवरी ग्रुप यानि RDG की तरफ से कुछ रिवॉर्ड स्कीम लॉन्च की गई हैं, जिसमें लोगों को मुफ्त में नाश्ता और ड्रिंक्स परोसी जा रही हैं. (Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

ब्रिटिश रेल डेलीवरी ग्रुप यानि RDG की तरफ से कुछ रिवॉर्ड स्कीम लॉन्च की गई हैं, जिसमें लोगों को मुफ्त में नाश्ता और ड्रिंक्स परोसी जा रही हैं. (Pixabay/सांकेतिक तस्वीर)

Railway Offering Free Breakfast : लोगों को वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) के बाद दफ्तर पहुंचने के लिए तरह-तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं क्योंकि इससे कुछ और सेक्टर्स का भी नुकसान होगा.

ज़रा सोचिए अगर आपको घर से दफ्तर के लिए जाते वक्त ब्रेकफास्ट (Railway Offering Free Breakfast ) की टेंशन ही न हो, नाश्ता ही क्यों अपने मनोरंजन के लिए भी आपको रास्ते में ही कुछ ऑडियोबुक्स या फिर कुछ ऐप्लिकेशंस मिल जाएं. आप सोच रहे होंगे कि भला इतनी मेहरबानी कौन करेगा हम पर ? तो जनाब ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट सर्विस (Britain Railway Giving Rewards to Commuters) में ये सब कुछ लोगों को ट्रेन के अंदर मुफ्त में दिया जा रहा है.

ब्रिटिश रेल डेलीवरी ग्रुप यानि RDG की तरफ से कुछ रिवॉर्ड स्कीम लॉन्च की गई हैं, जिसमें लोगों को मुफ्त में नाश्ता और ड्रिंक्स परोसी जा रही हैं. इतना ही नहीं उन्हें रास्ते में डिजिटल मनोरंजन भी दिया जा रहा है, ताकि वे आराम से अपना सफर पूरा कर सकें. अब बताइए भला कौन ऐसी ट्रेन में सफर नहीं करना चाहेगा?

घर से काम करना छोड़ो, ट्रेन में बैठो
दरअसल कोरोना महामारी के बाद ज्यादा ब्रिटिशर्स घर में ही बैठकर दफ्तर का काम निपटाने (Work From Home) में जुटे हुए हैं. कोरोना की रिपीट होतीं वेव्स को देखकर लोग सुरक्षा के तौर पर घर में ही रहना चाहते हैं, ऐसे में ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट को नुकसान हो रहा है. ऐसे में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए रेलवे उन्हें बेहतरीन ऑफर्स दे रहा है. Daily Star में छपी रिपोर्ट के मुताबिक वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी के चलते रेलवे को करीब 50 फीसदी का नुकसान झेलना पड़ रहा है. वर्किंग दिनों में भी लोगों की संख्या पहले के मुकाबले 53 फीसदी कम रहती है.

ये भी पढ़ें- आलीशान घर में नहीं है जगह की कोई कमी, फिर भी 1 बाथरूम में लगाईं 4 टॉयलेट सीटें !

बेहतरीन ऑफर्स देकर यात्री बढ़ाने की कोशिश
चूंकि लोगों को घर से उठाकर दफ्तर तक पहुंचाने की कोशिश करके रेलवे को अपना भी भला करना है, तो उन्हें लुभावने ऑफर देने ही पड़ेंगे. ऐसे में अब यात्रियों को अपनी ट्रैवेल हिस्ट्री भी रेलवे को नहीं दिखानी होगी. उन्हें यात्रा के दौरान मुफ्त में चाय-कॉफी, माइंडफुल गेम्स, ऑडियोबुक्स, म्यूजिक और कोर्स अपग्रेड जैसे रिवॉर्ड्स मिल सकेंगे. यात्रियों को उनके पसंदीदा फूड आउटलेट से ब्रेकफास्ट भी मिल सकेगा. इसके लिए उन्हें nationalrail.co.uk/commuter पर साइन अप करके अपने इनाम हासिल करने होंगे.

Tags: Good news, Interesting news, Viral news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर