Home /News /ajab-gajab /

people faced severe injury at gym while doing heavy deadlift video viral sankri

क्या आप भी जिम में उठाते हैं हैवी वेट? औकात से बाहर वजन उठाने का होता है खौफनाक अंजाम

भारी वजन के साथ डेडलिफ्ट लगाना हो सकता है मौत का बुलावा (इमेज- फेसबुक)

भारी वजन के साथ डेडलिफ्ट लगाना हो सकता है मौत का बुलावा (इमेज- फेसबुक)

सोशल मीडिया पर जिम में हुए हादसों का एक ऐसा वीडयो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपकी रुह कांप जाएगी. इसमें दिखाया गया कि कैसे लोग भारी वजन उठाने की वजह से मौत के मुंह में पहुंच गए.

हादसे कभी भी हो जाते हैं. किसी को जानकारी नहीं होती है कि अगले पल उसके साथ क्या हो जाए. कई बार हादसे तब हो जाते हैं, जब उसकी उम्मीद भी नहीं होती है. सोशल मीडिया पर जिम में हुए हादसों का एक कंपाइल वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें लोग अपनी क्षमता से ज्यादा वजन उठाने की वजह से मौत के मुंह में पहुंच गए. इन लोगों ने हैवी लिफ्ट करने के चक्कर में अपनी जान को खतरे में डाल दिया.

जिम में लोग बॉडी बनाने और फिट रहने के लिए जाते हैं. लेकिन कई लोग होते हैं जो जिम में सिर्फ दूसरों को दिखाने के लिए अपनी क्षमता से ज्यादा का वेट उठा लेते हैं. इसका अंजाम आगे उन्हें खुद भुगतना पड़ता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया, जिसमें कई लोगों के साथ हुए हादसों का फुटेज है. सभी डेडलिफ्ट करते हुए दुर्घटना का शिकार हो गए. डेडलिफ्ट लगाते हुए उन्होंने काफी ज्यादा वेट उठाने की कोशिश की, जिसकी वजह से उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ा.

वीडियो देख लोग भी हैरान
ऐसे कई लोग हैं, जिनके लिए ज्यादा वेट उठाना काफी सैटिस्फेक्शन देता है. लेकिन कई ट्रेनर्स ने ये साफ़ किया है कि हमेशा अपनी क्षमता के अनुसार ही वेट उठाना चाहिए. जब भी दूसरों के सामने इम्प्रेशन जमाने के लिए ज्यादा वेट उठाया जाता है, हादसे हो जाते हैं. लोगों ने इस वीडियो पर कई कमेंट्स किये. अभी तक इस वीडियो को कई बार सहयर किया जा चुका है. कई लोगों ने लिखा कि हमेशा वेट ट्रेनिंग एक्सपर्ट्स की देखरेख में करनी चाहिए.

gym accident video

अंजाम हुआ भयंकर
इस वीडियो में कुछ लोग वेट उठाने के कुछ ही सेकंड बाद बेहोश हो गए. हालांकि, इनमें से कुछ जिस तरह से गिरे, उन्हें सर के पीछे गंभीर चोट लगी. आए दिन ऐसी कई खबरें सामने आती हैं, जिनमें जिम में हुए हादसों का जिक्र होता है. लोग बिना किसी ट्रेनर की रेखरेख में भारी वजन उठाने की गलती कर बैठते हैं, जिसका अंजाम काफी बुरा होता है. कई लोगों ने अपने जिम फ्रिक दोस्तों को इस वीडियो में टैग कर उन्हें ऐसे स्टंट के खतरों के बारे में आगाह किया.

Tags: Ajab Gajab, Gym, Khabre jara hatke, OMG News, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर