किताबों की अलमारी में छिपी हुई है एक बिल्ली, देखें कौन-कौन ढूंढ पाता है?

किताबों की अलमारी में छिपी हुई है एक बिल्ली, देखें कौन-कौन ढूंढ पाता है?
फोटो साभारः ट्विटर/@katehinds

इन दिनों ट्विटर पर एक बिल्ली (Cat) को खोजने का ट्रेंड लोगों को अपना दीवाना बना रहा है. जी हां. बिल्कुल सही पढ़ा है, आपने सोशल मीडिया यूजर्स इन दिनों किताबों की अलमारी में बिल्ली को खोज रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया देखने में जितनी बड़ी लगती है, असल मायनों में उतनी ही छोटी है. इस छोटी सी दुनिया में अमूमन कई चैलेंज (Social Media Challenge) वायरल होते हैं. एक चैलेंज के ट्रेंड होते ही हजारों नहीं बल्कि लाखों यूजर्स इसमें हिस्सा लेते हैं. अब तक आपने वीडियोज, मीम्स, फोटोज की तस्वीरों को ट्रेंड करते देखा होगा, हो सकता है कि आपने इस तरह के ट्रेंड में हिस्सा भी लिया हो. लेकिन इन दिनों ट्विटर पर एक बिल्ली (Cat) को खोजने का ट्रेंड लोगों को अपना दीवाना बना रहा है. जी हां. बिल्कुल सही पढ़ा है आपने सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media) इन दिनों किताबों की अलमारी में छिपी हुई एक बिल्ली को खोज रहे हैं.

इस चैलेंज को न्यूयॉर्क स्थित एक जर्नलिस्ट केट हिंड्स ने शुरू किया है. उन्होंने बुक शेल्फ जिसमें टीवी और कई सामान रखा हुआ है, उसे अपने ट्विटर पर शेयर किया और सबसे कहा इसमें बिल्ली ढूढ़कर दिखाओ.
आइए देखते हैं कौन-कौन बिल्ली को खोज पाया और कौन नहींआज मेरे पास काम करने की लंबी लिस्ट है, लेकिन इसके बावजूद मैंने 15 मिनट बिल्ली को खोजने में निकाल दिए, लेकिन... ये बहुत ही मुश्किल काम है...मुझे साहित्यिक रूप से, आध्यात्मिक रूप से, रूपक से, अलंकारिक रूप से और वास्तव में कोई बिल्ली नहीं मिली है. क्या हमारे दिमाग से खेलने की कोशिश की जा रही है?

मुझको तो नहीं मिली कोई बिल्ली



वैसे इस फोटो को देखने के बाद आपको कोई बिल्ली मिली या नहीं?

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज