Home /News /ajab-gajab /

मिलने लगे दुनिया की तबाही के संकेत! तपते रेगिस्तान में बर्फबारी से ठिठुर रहे लोग

मिलने लगे दुनिया की तबाही के संकेत! तपते रेगिस्तान में बर्फबारी से ठिठुर रहे लोग

तपते रेगिस्तान में बर्फ पड़ने से हैरानी में पड़े लोग (इमेज- Karim Bouchetta)

तपते रेगिस्तान में बर्फ पड़ने से हैरानी में पड़े लोग (इमेज- Karim Bouchetta)

जिस सहारा रेगिस्तान (Sahara Desert) में कभी तपते रेगिस्तान से लोग परेशान रहते थे, आज उसी रेगिस्तान में बर्फ (Snowfall In Sahara Desert) पड़ रही है. लोगों ने मौसम में आए इस बदलाव को तबाही का संकेत बताया है.

रेगिस्तान (Biggest Desert In World) अपनी गर्मी के लिए जाना जाता है. रेगिस्तान में पानी की किल्लत भी बड़ी समस्या होती है. खासकर अगर दिन का समय है तो रेगिस्तान में चलना मुश्किल होता है. हालांकि, रात का समय रेगिस्तानों में ठंडा होता है. लेकिन कभी भी रेगिस्तान में बर्फ़बारी की खबरें नहीं सुनी गई थी. हालांकि, बीते कुछ सालों से लगातार ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं,जहां रेगिस्तान में बर्फ (Snowfall In Desert) पड़ते देखा गया है. हाल ही में सोशल मीडिया पर सहारा रेगिस्तान में बर्फ़बारी की तस्वीरें सामने आई.

सहारा रेगिस्तान दुनिया के सबसे बड़े रेगिस्तान में से एक है. यहां की रेत बर्फ से सफ़ेद देखी गई. बताया जा रहा है कि इस समय सहारा का तापमान माइनस दो डिग्री तक चला जा रहा है. बर्फ़बारी से लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ रहा है. रेत के बड़े-बड़े टीले बर्फ से सफ़ेद हो चुके हैं. जहां कभी तापमान 58 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है, वहां बर्फ़बारी होना वाकई हैरानी की बात है. सोशल मीडिया पर 18 जनवरी को अल्जीरिया के ऐन सॅफ्रा की तस्वीरों में बर्फ़बारी देखी गई.

snowfall in sahara desert

रात को माइनस में पहुंच जाता है तापमान

सोशल मीडिया पर ये फोटोज फोटोग्राफर करीम बोचेतता ने शेयर की. इसमें रेत बर्फ से ढंकी नजर आई. रात को इस जगह का तापमान माइनस दो डिग्री रिकॉर्ड किया गया. लोग तस्वीरें देख हैरान हैं. लोकल लोगों के मुताबिक़, बीते 42 सालों में ऐसा पांचवी बार हुआ है.इससे पहले 2021, 2018, 2016 और दशकों पहले 1979 में बर्फ़बारी देखने को मिली थी. बता दें कि ऐन सॅफ्रा को सहारा रेगिस्तान का प्रवेश द्वार कहा जाता है.

snowfall in sahara desert

सहारा रेगिस्तान का तापमान तेजी से गिर रहा है

मौसम में लगातार आ रहे बदलाव की वजह से ऐसा हो रहा है. ये जगह समुद्र से करीब तीन हजार फ़ीट की ऊंचाई पर है. इतने गर्म प्रदेश में बर्फ़बारी से लोग हैरान हैं. कई की तबाही का संकेत बताया. बता दें कि मौसम में तेजी से बदलाव की वजह से हिमसागर काफी तेजी से पिघल रहे हैं. लोगों का मानना है कि ये सबकुछ दुनिया के खत्म होने का संकेत है. फिलहाल लोग इन तस्वीरों से हैरान भी है और डरे हुए भी.

Tags: Ajab Gajab, Heavy snowfall, Khabre jara hatke, Shocking news, Snowfall, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर