Home /News /ajab-gajab /

सड़क किनारे घूमते मिला अजीबोगरीब जानवर, पास से देखने पर समझ आई सच्चाई

सड़क किनारे घूमते मिला अजीबोगरीब जानवर, पास से देखने पर समझ आई सच्चाई

पार्क के किनारे लोगों को पहले ये जानवर कचरे का ढेर लगा था

पार्क के किनारे लोगों को पहले ये जानवर कचरे का ढेर लगा था

लिवरपूल (Liverpool) के तीरलमेरे पार्क (Thirlmere Park) में लोगों के सामने जो मामला आया, उसने सभी को हैरान कर दिया. यहां एक पालतू कुत्ते (Neglected Dog) को लापरवाही के कारण कीड़ों ने कचरे के ढेर में बदल दिया. ये कुत्ता जब लोगों को मिला तो पहले कोई समझ ही नहीं पाया कि ये है क्या?

अधिक पढ़ें ...

    जानवरों को पालने का शौक कई लोगों को होता है. इस शौक में लोग कई तरह के महंगे कुत्ते खरीद लेते हैं. लेकिन कई बार लापरवाही में वो इनका ध्यान नहीं रख पाते. ऐसे भी कुछ लोग देखने को मिलते हैं जो इन जानवरों को लापरवाही के बाद मरने के लिए छोड़ देते हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में लिवरपूल में देखने को मिला. यहां सड़क किनारे घूम रहे एक अजीबोगरीब जानवर (Weird Animal Found) को पहले तो लोगों ने कचरे का ढेर समझ लिया. जब उसे पास से देखा तब समझ आया कि वो कोई कचरे का ढेर नहीं बल्कि कुत्ते की महंगी ब्रीड है.

    रिपोर्ट्स के मुताबिक़, लिवरपूल में बने एक पार्क में ये कुत्ता पाया गया. shih tzu ब्रीड का ये कुत्ता कई सालों से बीमार था. उसकी बॉडी में कीड़े लग गए थे और उसकी चमड़ी सड़ने लगी थी. बताया जा रहा है कि उसके मालिक ने शायद उसे पार्क में छोड़ दिया था. वहीं एक लड़की की नजर उसपर पड़ी. कुत्ते के बाल इतने बड़े हो गए थे कि दूर से ये देखने पर कचरे का ढेर ही नजर आ रहा था. जब लड़की नजदीक गई तब उसे समझ आया कि असल में ये कुत्ता है. लड़की ने तुरंत उसे वेट के पास पहुंचाया.

    डॉक्टर्स भी हो गए कन्फ्यूज
    कुत्ते की हालत इतनी बुरी थी कि डॉक्टर्स भी उसे पहचान नहीं पाए. उसके बाल कई सालों से काटे नहीं गए थे जिसकी वजह से उसका पूरा चेहरा बालों के पीछे छिपा हुआ था. साथ ही उसकी बॉडी में गंदगी से कीड़े लग गए थे. डॉक्टर्स के मुताबिक़, आजतक उन्होंने एनिमल नेग्लिजेंस का ऐसा मामला नहीं देखा था. वो उसकी ब्रीड नहीं समझ पा रहे थे. Liverpool Echo की रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सभी उसकी हालत देख हैरान थे.

    चल रहा है इलाज
    जिस लड़की ने कुत्ते को डॉक्टर के पास पहुंचाया, उसने अपनी पहचान छिपाई है. उसने मीडिया को बताया कि 27 जुलाई को उसकी नजर इस कुत्ते पर पड़ी. पहले तो उसे लगा कि ये कचरे का ढेर है लेकिन जब ये हिला तब समझ आया कि ये कोई जानवर है. उसने तुरंत कुत्ते को चादर में लपेटा और उसे पानी पिलाया. इसके बाद कुत्ते को लेकर वो डॉक्टर के पास गई. अब कुत्ता रिकवर कर रहा है. डॉक्टर्स ने उसके बाल काटे और उसे दवाई लगाई. हालांकि, ये अभी भी इंसानों से डर रहा है.

    Tags: Animal Cruelty, Dog, Dog Breed, Stray animals, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर