Home /News /ajab-gajab /

घर के कोने में गड्ढे को इग्नोर करता रहा परिवार, हुई खुदाई तो खुला 500 साल पुराना राज़

घर के कोने में गड्ढे को इग्नोर करता रहा परिवार, हुई खुदाई तो खुला 500 साल पुराना राज़

घर को सजाते वक्त 70 साल के बुजुर्ग को मिला 500 साल पुराना राज़. (Photo Credit-  WILLIAM LAILEY / CATERS NEWS)

घर को सजाते वक्त 70 साल के बुजुर्ग को मिला 500 साल पुराना राज़. (Photo Credit- WILLIAM LAILEY / CATERS NEWS)

अपने सपनों के घर (Mysterious House) को लगभग सारी कमाई लगाकर एक शख्स खरीदा और जब उसे सजाने लगा तो घर के लिविंग रूम में उन्हें सैकड़ों साल पुराना रहस्य (500 Year Old Well ) मिल गया. ये रहस्य उन्हें हैरान करने वाला था.

    अगर आपको घर की सफाई करते वक्त अपने ही घर में इतिहास में दबा पुराना राज़ (Secret of Living Room) मिल जाए तो कैसा होगा? आपके साथ ये भले न हुआ हो, लेकिन प्लाइमाउथ (Plymouth) के रहने वाले कोलिन स्टियर (Colin Steer) के साथ हुआ. रिटायर्ड कोलिन घर को थोड़ा सजाने में जुटे थे, इसी बीच उन्हें कुछ ऐसा दिखा कि वो 10 साल से यही राज़ फाश करने की कोशिश कर रहे हैं.

    कोलिन का ये राज़ था 500 साल पुराना एक कुआं (500 year old well under room), जो उनके लिविंग रूम में मौजूद था. घर की सेटिंग बदलने के मूड में जब उन्होंने अपना कार्पेट हटाया तो उन्हें ये गड्ढा मिला. जब उन्होंने इसे खोला तो अंदर सैकड़ों साल पुराना ( (500 year old well) कुआं था. कोलिन ने इसे थोड़ा और खोदा तो उनके हाथ एक मध्यकालीन ज़माने की तलवार (Medieval time sword) लगी. तब उन्हें यकीन हो गया कि कुआं सामान्य नहीं, ऐतहासिक है.

    सन 1500 का है कुआं
    कोलिन बताते हैं कि उन्हें पहले लगा कि यहां किसी को दफनाया गया होगा. हालांकि बाद में पता चला कि ये 500 साल पुराना कुआं हो सकता है. 70 साल के कोलिन ने बताया कि जब 5 फीट तक की खुदाई के बाद उन्हें चमड़े के केस में तलवार मिली. उनका मानना है कि तलववार और पुरानी हो सकती है, लेकिन उन्हें इसका अंदाज़ा नहीं है. ये घर सन् 1895 का बना है और 1988 में वे खुद यहां शिफ्ट हुए थे. उन्हें इस घर का इससे पहले का इतिहास भी नहीं पता है. उन्होंने पुराना नक्शा हासिल करने की भी कोशिश की, लेकिन उससे भी कोई फायदा नहीं हुआ.

    ये भी पढ़ें- Weight Loss Device: वजन घटाने के लिए दांतों पर लग रहा है ताला, 2 हफ्ते में ही घट जाता है 6 किलो वज़न 

    10 साल पहले ही मिला कुआं
    वे यहां कई साल से रह रहे हैं, लेकिन इस कुएं का पता उन्हें 10 साल पहले ही घर की सेटिंग बदलते वक्त मिला. ये कुआं करीब 17 फीट गहरा है और इसमें 4 फीट तक पानी भरा हुआ है. कुएं का पानी काफी साफ है. 10 साल से वे इस कुएं में खुदाई और रिसर्च में लगे हुए हैं. फिलहाल उनका कहना है कि वे कुएं की दीवार को बढ़ाकर इस जगह को कॉफी टेबल की तरह इस्तेमाल करने वाले हैं. उन्होंने इसे एक ट्रैप डोर से बंद कर रखा है.

    Tags: History, Weird news, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर