• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • पालतू कुत्तों के रोयें से महिला ने बना डाला खूबसूरत स्कार्फ, यादगार तोहफे पर खर्च किए 18 हज़ार !

पालतू कुत्तों के रोयें से महिला ने बना डाला खूबसूरत स्कार्फ, यादगार तोहफे पर खर्च किए 18 हज़ार !

मिशेल पार्कर (Michelle Parker) ने अपने Pet Dogs के फर से अपने लिए स्कार्फ बनवाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

मिशेल पार्कर (Michelle Parker) ने अपने Pet Dogs के फर से अपने लिए स्कार्फ बनवाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

मिशेल पार्कर (Michelle Parker) के पास दो प्यारे कुत्ते (Pet Dogs) हैं, जिन्हें उन्होंने काफी सालों से पाल रखा है. इन्हीं के रोयें से उन्होंने अपने लिए बेहद सुंदर और गर्म स्कार्फ (Cozy and Beautiful Scarf) बनवाया है. उनका ये प्रयोग खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंसानों और उनके पालतू जानवरों (Owner-Pet Relationship) के बीच का रिश्ता ही कुछ अलग होता है. एक-दूसरे से इनकी भावनाएं इतनी जुड़ जाती हैं कि वे हर पल इन्हें अपने पास रखना चाहते हैं. इसी सिलसिले में एक ब्रिटिश महिला (British Woman) की भी कहानी इस वक्त छाई हुई है. मिशेल पार्कर (Michelle Parker) नाम की इस महिला ने अपने दो खूबसूरत पालतू डॉग्स के फर (Scarf made of pet’s fur) से अपने लिए एक स्कार्फ बनवाया है, ताकि हर वक्त उनकी याद वे अपने साथ रख सकें.

    54 साल की मिशेल पार्कर (Michelle Parker) के पास लुका और 12 साल के केशोंड केश नाम के दो पेट डॉग्स हैं. उन्होंने इन्हीं दोनों डॉग्स के फर को इकट्ठा करके अपने लिए सफेद रंग का एक स्कार्फ बुनवाया है. इसमें उनके दोनों डॉग्स के फर का इस्तेमाल किया गया है. वे चाहती हैं कि उनके पास उनके दोनों डॉग्स की यादें हमेशा रहें. इस स्कार्फ को बनवाने के लिए मिशेल ने अच्छी खासी रकम भी खर्च की है.

    स्कार्फ बनवाने में की गई खासी मेहनत
    मिशेल (Michelle Parker) के दोनों ही डॉग्स के फर (Scarf made of dog’s fur) काफी ज्यादा और अच्छी क्वॉलिटी के हैं. उन्हें जब इनके फर से स्कार्फ बनवाने का आइडिया आया तो उन्होंने लुका के 425 ग्राम रोयें इकट्ठा किए, जबकि 198 ग्राम रोयें केशोंड के जमा किए. उन्होंने लुका के रोयें का इस्तेमाल 5 फीट के स्कार्फ की बुनाई के लिए किया, जबकि कीशा के रोयें का इस्तेमाल इसमें लगे पॉम-पॉम्स बनाने के लिए किया. उन्हें इस तरह का स्कार्फ बनाने का आइडिया फेसबुक पर किसी को देखकर आया था. उन्होंने कताई और बुनाई की स्पेशलिस्ट एंड्रिया डिवाइन (Andrea Divine) से इस स्कार्फ को बनाने के बारे में संपर्क किया. उन्हें इस बात का यकीन था कि एंड्रिया उनके डॉग्स के फर के साथ ऊन को मिक्स किए बिना स्कार्फ बनाएंगी.

    ये भी पढ़ें- जंपसूट ट्राई कर रही महिला के साथ हुआ ऐसा हादसा, उल्टे पांव लौटना पड़ा कपड़े की दुकान पर 

    18000 रुपये में बना यादगार स्कार्फ
    मिशेल ने अपने कुत्तों के फर से स्कार्फ बनवाने के लिए 18,000 रुपये खर्च किए हैं, तब जाकर ये यादगार तोहफा बन सका. उन्होंने 5 फीट के इस खूबसूरत स्कार्फ को अब तक गिनी-चुनी जगहों पर ही कैरी किया है. वे खुद बताती हैं कि अबतक उन्होंने स्पेशल स्कार्फ को सिर्फ क्रिसमस के मौके पर पिछले साल ओढ़ा था. उन्हें अपने दोनों कुत्तों पर काफी गर्व है. Mirror से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि उनके डॉग्स बहुत ही बुद्धिमान हैं. उनका कहना है कि उनके दोनों डॉग्स को अकेले रहना पसंद नहीं है, ऐसे में उन्हें अच्छा खासा वक्त चाहिए होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज