Home /News /ajab-gajab /

भारत मां को छाती से लगा दुलारता दिखा कोविड वॉरियर, पूछा 1 सवाल- हमारी रक्षा करेगा कौन?

भारत मां को छाती से लगा दुलारता दिखा कोविड वॉरियर, पूछा 1 सवाल- हमारी रक्षा करेगा कौन?

लोगों को पसंद आ रही है फोटोग्राफर की अनोखी पहल (इमेज- इंस्टाग्राम)

लोगों को पसंद आ रही है फोटोग्राफर की अनोखी पहल (इमेज- इंस्टाग्राम)

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) यानी 26 जनवरी के उपलक्ष्य में सोशल मीडिया (Social Media) पर भारत माता और उसके साथ कोविड वॉरियर (Covid Warriors) के रिश्ते को दिखाता इमोशनल पोस्ट वायरल हो रहा है. इसमें एक कोविड वॉरियर मां को सीने से चिपकाए नजर आया.

अधिक पढ़ें ...

26 जनवरी को भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) मनाएगा. इसी दिन भारत ने अपना खुद का संविधान लागू किया था. वैसे तो हर साल इस दिन को धूमधाम से मनाया जाता था लेकिन जब से कोरोना का प्रकोप दुनिया में छाया है, भारत में इस दिन के मायने थोड़े बदल गए हैं. सोशल मीडिया पर अब लोग देशप्रेम के साथ कोविड वॉरियर्स को भी सलामी देते हैं. ये कोविड वॉरियर्स इसे डिजर्व भी करते हैं. जिस कोरोना के डर से परिवार वाले भी संक्रमित शख्स का साथ छोड़ देते हैं, उनके साथ ये वॉरियर्स खड़े रहते हैं.

सोशल मीडिया साइट इंस्ट्राग्राम (Instagram) पर ऐसे कई पोस्ट इन दिनों देखने को मिल रहे हैं, जिसमें अपनी जान को जोखिम में डालकर दूसरों की लाइफ बचाने वाले इन वॉरियर्स को लोग सलामी दे रहे. ऐसा ही एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें एक कॉविड वॉरियर भारत का नक्शा अपनी छाती से चिपकाए नजर आया. सिर से पैर तक पीपीई किट में ढंके इस डॉक्टर की तस्वीर से लोगों को काफी अहम मैसेज दिया जा रहा है. साथ ही इस पोस्ट के जरिये इन वॉरियर्स की भी एक चिंता लोगों के साथ शेयर की गई.

tribute to covid warriors

भारत माता ही नहीं, पूरी दुनिया के लिए मिसाल बने हैं कोविड वॉरियर्स

इंस्टाग्राम पर केरल के 24 साल के फोटोग्राफर विष्णु संतोष (Viishnu Santhosh) ने इन तस्वीरों को शेयर किया है. इन तस्वीरों में कोविड वॉरियर्स की मुश्किल लाइफ के बारे में बताया गया. पोस्ट के जरिये इन वॉरियर्स के काम को सलामी दी गई. कैसे ये अपने परिवार को छोड़कर 24 घंटे इस किट में देश के लिए काम कर रहे हैं. लेकिन आम लोग इनकी जिंदगी की अहमियत को नहीं समझते. वो बिना मास्क और सावधानी के इस वायरस को फैलाए जा रहे हैं. डॉक्टर्स अपनी जान की परवाह ना करके सभी की जान बचाने में लगे हैं और एक हम हैं जो लापरवाही कम करने का नाम नहीं ले रहे.

पोस्ट के जरिये लोगों से ये पूछा गया कि हमारी रक्षा तो ये वॉरियर्स कर रहे हैं लेकिन उनकी रक्षा कौन करेगा? कौन उनकी लाइफ की इम्पोर्टेंस को समझेगा? फोटोग्राफर की इस कोशिश की लोग काफी सराहना कर रहे हैं. इस पोस्ट को 2020 से ही कई बार शेयर किया जा चुका है. वॉरियर्स को दिया गया ये छोटा सा ट्रिब्यूट लोगों को काफी पसंद आ रहा है. अगर आप भी इन वॉरियर्स के लिए कुछ करना चाहते हैं तो अपना मास्क लगा कर घर से बाहर जाएं. साथ ही इस संक्रमण से बचने के लिए बताए गए सभी निर्देशों का पालन करें.

Tags: Khabre jara hatke, OMG News, Republic day, Republic Day Celebration, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर