• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • सूअर के पेट से जन्मा 'हाथी' का बच्चा, गर्भ से निकलते ही लंबी सूंड देख चीख पड़ा किसान

सूअर के पेट से जन्मा 'हाथी' का बच्चा, गर्भ से निकलते ही लंबी सूंड देख चीख पड़ा किसान

फिलीपींस के एक किसान के घर में सूअर ने हाथी जैसी शक्ल के बच्चे को जन्म दिया

फिलीपींस के एक किसान के घर में सूअर ने हाथी जैसी शक्ल के बच्चे को जन्म दिया

फिलीपींस (Philippines) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक किसान के घर में सूअर ने हाथी (Mutant Piglet) के बच्चे को जन्म दिया. सूअर के पेट से निकले इस बच्चे के मुंह में सूंड थी (Elephant Pig) . साथ ही सूंड के नीचे ही आंखें भी थी. जिसने भी इसे देखा वो दंग रह गया.

  • Share this:
    दुनिया में अक्सर कई डिफ़ॉर्म जानवरों का जन्म होता है. डिफ़ॉर्म (Deform Animal) यानी गर्भ में उनका आकार बिगड़ जाता है. ये जानवर देखने में बेहद अजीब होते हैं. कुछ इन्हें एलियन (Alien) समझ लेते हैं तो कई भगवान का रूप बता इनकी पूजा की जाती है. सोशल मीडिया पर फिलीपींस में जन्में एक सूअर के बच्चे की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. ये बच्चा है तो सूअर का लेकिन देखने से ये हाथी जैसा नजर आ रहा है. इसकी लंबी सूंड की वजह से ये हाथी सा दिखाई दे रहा है. हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक,जन्म के तुरंत बाद ही इसकी मौत हो गई थी.
    इंटरनेट पर इस पिगलेट की तस्वीर वायरल हो रही है. इसकी आंखें दो थी लेकिन सॉकेट एक. उसी में दोनों आंखें फिट की गई थी. जो उसके मुंह पर बने सूंड के नीचे था. बच्चे के मुंह का बड़ा हिस्सा इसी सूंड से ढंका हुआ था. इसके बॉडी के सारे पार्ट इसके मुंह के आसपास ही थे. ऐसे में ये देखने में बेहद डरावना नजर आ रहा था. इसके जन्म के बाद डॉक्टर को बुलाया गया. इसके बाद भी बच्चे की जान नहीं बचाई जा सकी.

    mutant pig like elephant
    बच्चे की जांच करने के लिए लाइवस्टॉक टेक्नीशियन जेम्स एमबेट को बुलाया गया था. जिस किसान के घर इस बच्चे का जन्म हुआ, उसे ऐसा डर था कि कहीं सूअर के सारे बच्चों को कोई ख़ास किस्म की बीमारी तो नहीं थी? इस ख़ास बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की गई लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. बच्चे के अंदर मां के गर्भ से ही डिफेक्ट था, जिसे पकड़ा नहीं जा सका. इसके बाद मरे हुए हाथी जैसे बच्चे को फार्म के पीछे दफना दिया गया.

    mutant pig like elephant
    हालांकि स्वाइन फ्लू के प्रकोप को देखते हुए बाद में फार्म को डिसइंफेक्ट किया गया. ऐसा पहली बार नहीं था कि सूअर में ऐसे जेनेटिक म्यूटेशन देखे गए. इससे पहले भी कई मामले आ चुके हैं जहां जानवरों में कुछ ख़ास कारण से ऐसे म्यूटेशन आते हैं. इसकी वजह से जानवर जन्म के बाद काफी अजीब नजर आता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज