Home /News /ajab-gajab /

plane crash deliberately in order to become a social media sensation the olympian got banned from flying after the truth came out shitri

सोशल मीडिया सनसनी बनने के चक्कर में जानबूझ कर किया प्लेन क्रैश, सच से उठा पर्दा तो बैन हो गया खिलाड़ी

सौ.यूट्यूब- सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए कर दिया प्लेन क्रैश, फिर ज्यादा सेफ्टी से बच निकलने पर पकड़ में आ गई प्लानिंग

सौ.यूट्यूब- सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए कर दिया प्लेन क्रैश, फिर ज्यादा सेफ्टी से बच निकलने पर पकड़ में आ गई प्लानिंग

पूर्व ओलंपियन ट्रेवर जैकब ने यूट्यूब चैनल के लिए सनसनीखेज़ वीडियो बनाने के चक्कर में जानबूझकर प्लेन क्रैश कर दिया. 2021 के नवंबर में घटना हुई और जब दिसंबर में उनका वीडियो सामने आया तो फर्जीवाड़ा उजागर हो गया. जिसके बाद उन्हें उड़ान से बैन कर दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

क्या पापुलर होने के लिए कोई ऐसा कारनामा कर सकता है. क्या कोई सनसनीखेज़ बनने के लिए जान पर खेल सकता है. शायद नहीं. लेकिन दुनिया में सिरफिरों की कमी नहीं है. एक से एक पढ़े-लिखे समझदार लोग ऐसे-ऐसे कांड कर जाते हैं जिसे देखकर समझना मुश्किल है उनमें दिमाग है या नहीं?

पूर्व ओलंपियन ट्रेवर जैकब ऐसी ही शख्सियत हैं जिन्होंने न अपने नाम की फिक्र की, न जान की परवाह. बस ज्यादा व्यूज, ज्यादा लाइक्स के ऑनलाइन वाले खेल के लिए जान पर खेल गए. जैकब ने अपने यूट्यूब चैनल के लिए सनसनीखेज़ वीडियो बनाना चाहते थे लेकन इस चक्कर में उन्होंने ऐसा कांड किया कि ताउम्र पछताने को मजबूर होंगे. उन्होंने वीडियो बनाने के लिए वो प्लेन क्रैश कर दिया जिसे वो खुद उड़ा रहे थे.

सोशल मीडिया सनसनी बनने के लिए कैश किया प्लेन!
जैकब, जो एक पूर्व अमेरिकी ओलंपिक टीम स्नोबोर्डर रहे हैं उन्होंने नवंबर 2021 ये बताया था उड़ान के समय उनका विमान अचानक दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. उनका दावा था कि विमार का इंजन फेल हो गया था. लेकिन उनकी ये सारी थ्योरी तब गलत साबित हो गई जब प्लेन क्रैश की जांच करने वाली टीम ने उसका फर्जीवाड़ा उजागर कर दिया. दरअसल वीडियो में पाया गया कि जैकब ने इंजन फेल होने की घटना से पहले ही पैराशूट पहन रखा था. जिससे साफ था सोच-समझ और पहले से सबकुछ पता होने के बाद इस क्रैश का बाकायद अंजाम दिया गया. जो घोर रूप से गलत था. घटना की पुष्टि तब और अच्छे से हो गई जब दिसंबर 2021 में जैकब ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया जिसका कैप्शन था ‘आई क्रैश माई प्लेन’. जिसके बाद यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) द्वारा उन्हें उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया गया.

लापरवाही की पार की हद, गैरज़िम्मेदाराना हरकत ने कर दिया बैन
जैकब का गंदा खेल सबकी समझ में आ गया. क्योंकि जैकब ने इंजन के फेल होने से पैराशूट पहना, फिर प्लेन को एक उपयुक्त लैंडिंग साइट पर सुरक्षित रूप से नीचे गिराने के लिए पर्याप्त ऊंचाई के बावजूद वो विमान से लगभग झटपट बाहर निकल गया. जैकब सेफ उतरने के बाद कैलिफ़ोर्निया के लॉस पैड्रेस नेशनल फ़ॉरेस्ट में दुर्घटनास्थल पर पहुंचे, स्टंट को रिकॉर्ड करने के लिए लगे सारे कैमरों को हटाया, और फिर घने अंडरग्राउंड के माध्यम से वापस ट्रेक किया जब तक कि उसे एक स्थानीय किसान द्वारा “बचाया” नहीं गया. सबसे बड़ी बात की प्लेन क्रैश दुर्घटना से ठीक एक महीने पहले ही जैकब ने वो प्लेन खरीदा था. अचानक होने वाली दुर्घटना में शायद ही किसी को इतनी मुफीद जगह, वक्त और सुरक्षा नसीब होती हो जैसी जैकब को मिली. उनकी सेफ प्लानिंग ने ही उनका खेल बिगाड़ दिया. हालांकि उनका वीडियो जिस मकसद से बनाया गया था वो पूरा हो ही गया. यानि यूट्यूब चैनल पर उनका वीडियो अपलोड हो गया. लेकिन वो अब ताउम्र प्लेन उड़ाने के लिए तरस जाएंगे. उन्हें बैन जो कर दिया गया है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Plane Crash, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर