दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट पर प्लेन ने किया लैंड, Video देख फ्लाइट पर चढ़ना छोड़ देंगे आप

पहाड़ों से घिरे इस एयरपोर्ट पर जरा सी लापरवाही सीधे मौत को दावत देने जैसा है

पुर्तगाल (Portugal) के क्रिस्टिआनो रोनाल्डो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Cristiano Ronaldo International Airport) को दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट (Most Dangerous Airport In World) के तौर पर जाना जाता है. यहां प्लेन को अगर आपने लैंड करते हुए देख लिया, तो शायद आप पूरी जिंदगी के लिए फ्लाइट से ट्रेवल करना बंद कर देंगे.

  • Share this:
    आज के समय में ट्रेवलिंग के लिए फ्लाइट को ही लोग प्रेफर करते हैं. ये थोड़ा महंगा पड़ता है लेकिन समय की काफी बचत होती है. पहले जहां फ्लाइट से ट्रेवल करना मुश्किल होता था वहीं अब ये सबसे ज्यादा सुविधाजनक साधन बन गया है. प्लेन की लैंडिंग के लिए हर देश अपने हिसाब से सबसे बेस्ट एयरपोर्ट बनाते हैं. यहां हर तरह की सुविधा भी दी जाती है. लेकिन इन सबके बावजूद दुनिया में कुछ ऐसे एयरपोर्ट भी हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा खतरनाक माना जाता है ((Most Dangerous Airport In World). इन जगहों पर प्लेन उतरता देख किसी का भी कलेजा मुंह को आ जाएगा. इन खतरनाक एयरपोर्ट में एक है पुर्तगाल का क्रिस्टिआनो रोनाल्डो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Cristiano Ronaldo International Airport).

    सोशल मीडिया पर इन दिनों इस एयरपोर्ट का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को प्लेन के पायलट ने शेयर किया. पायलट का कहना है कि खुद उसके लिए ये लैंडिंग काफी मुश्किल थी. छोटे से रनवे पर प्लेन उतारना सबसे मुश्किल काम होता है और उसने मौत को छूकर ये लैंडिंग की. पायलट का असली नाम सामने नहीं आया लेकिन टिकटोक पर ये @azey_rlb नाम से एक्टिव है, उसने टिकटोक पर ही लैंडिंग का वीडियो शेयर किया. इसमें पुर्तगाल के आइलैंड ऑफ़ मैडिएरा में बने इस एयरपोर्ट पर प्लेन की लैंडिंग करते देखा जा सकता है.



    इस एयरपोर्ट को फुंचल शहर में बनाया गया है. इसके आजूबाजू कई पहाड़ है और बीच में छोटा सा रनवे है. अगर थोड़ी भी गड़बड़ हुई या हवा का बहाव बदला तो प्लेन क्रैश तक हो सकता है. वीडियो में प्लेन की लैंडिंग के दौरान पायलट की आवाज भी सुनाई दी. उसने लोगों को बताया कि ऐसी जगहों पर लैंडिंग के लिए उन्हें स्पेशल ट्रेनिंग दी जाती है. इस वीडियो को अब तक बीस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही हजारों लोगों ने इसपर कमेंट किया. एक शख्स ने लिखा कि ऐसे लैंडिंग को देखकर उसका कलेजा मुंह को आ गया. वहीं कई ने कमेंट किया कि ऐसी लैंडिंग देख वो कभी फ्लाइट से ट्रेवल नहीं करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.