Home /News /ajab-gajab /

37 साल से महिला के नाक में फंसा था प्लास्टिक का खिलौना, कोरोना रेपिड टेस्ट करवाते ही आई छींक और...

37 साल से महिला के नाक में फंसा था प्लास्टिक का खिलौना, कोरोना रेपिड टेस्ट करवाते ही आई छींक और...

महिला की नाक में 37 साल तक फंसा रहा प्लास्टिक का खिलौना (सांकेतिक इमेज- फेसबुक)

महिला की नाक में 37 साल तक फंसा रहा प्लास्टिक का खिलौना (सांकेतिक इमेज- फेसबुक)

न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहने वाली मैरी मैकार्थी (Mary McCarthy) की नाक में 8 साल की उम्र में एक खेल खेलते वक्त प्लास्टिक का छोटा-चपटा हुआ खिलौना फंस गया था. जिसके बारे में उन्होंने अपनी मां को डर के मारे नहीं बताया था. जो कि 37 साल तक उनके लिए परेशानी का सबब बन रहा. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के साथ-साथ नाक में दर्द की शिकायत भी रहने लगी.

अधिक पढ़ें ...
    बचपन में खेलते वक़्त शायद आपको भी कई बार चोट लगी होगी. कई लोगों के साथ तो बचपन (Childhood) में ऐसे हादसे भी हुए हैं जिन्होंने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल दी. ऐसा ही कुछ न्यूजीलैंड (New Zealand) में एक हॉस्पिटल में काम करने वाली मैरी मैकार्थी (Mary McCarthy) के साथ हुआ. जिनके लिए 8 साल की उम्र में खेला गया एक खेल परेशानी का सबब बन गया.

    खेलते समय नाक में घुसा प्लास्टिक का खिलौना, डर में मारे मां को नहीं बताया

    दरअसल, मैरी जब छोटी थीं तब अपने 7 भाई-बहनों के साथ खेलते हुए एक टिडलीविंक (Tiddlywink) उनकी नाक में चला गया था. उन्होंने बताया कि सब अपनी नाक पर रख कर उस प्लास्टिक के खिलौने (Plastic toy) को सांसों के दम पर उड़ाने की कोशिश कर रहे थे. उस दौरान उन्होंने उस चीज को उड़ाने की जगह गलती से अपनी नाक में अंदर की ओर खींच लिया था. उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने डर के मारे ये बात अपनी मां को नहीं बताई थी. जिसकी वजह से उसे बाहर नहीं निकाला जा सका था मगर उन्हें इस बात का डर भी सताता रहता था कि आखिर वो चीज गई कहां. उन्होंने कहा कि कई बार सांस लेने में भी तकलीफ होती थी लेकिन वह उसे हमेशा नजरअंदाज कर दिया करतीं थीं और समय के साथ वह उनके लिए परेशानी का सबब बनता चला गया. आपको बता दें कि 45 साल की मैरी की नाक में यह खिलौना 37 तक फंसा रहा था. जानकारी के मुताबिक धीरे-धीरे उनकी नाक में घुसी हुई उस प्लास्टिक की छोटी चपटी चीज पर कैल्सीफाइड पदार्थ (Calcified matter) की परत जमा होने लगी.

    कोरोना जांच के बाद और बढ़ गई तकलीफ
    आपको बता दें कि कोरोना काल (COVID19 Pandemic) में जब मैरी ने कोविड टेस्ट (Covid Test) कराया, उसके बाद से उनकी नाक में बहुत दर्द रहने लगा और लगातार नाक बहने भी लगी. जब उन्होंने डॉक्टर्स से जांच कराई तो उन्हें बताया गया कि उन्हें क्रोनिक साइनस (Chronic Sinus) हो गया है. जिसके बाद एक दिन उनका दर्द इतना ज्यादा बढ़ गया कि उन्हें क्राइस्टचर्च हॉस्पिटल (Christchurch Hospital) के इमरजेंसी वार्ड (Emergency ward) में एडमिट होना पड़ा. जिसके बाद उनका सीटी स्कैन (CT Scan) हुआ और रिपोर्ट में पाया गया कि कि उनकी नाक में कुछ फंसा हुआ है. हांलाकि, डॉक्टर्स ने ऑपरेशन (Operation) के बाद उस खिलौने को मैरी की नाक से बाहर निकाल दिया.

    Tags: New Zealand

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर