होम /न्यूज /अजब गजब /दिलेरी दिखाने के चक्कर में आग से करने लगा करतब, पलटकर अपना ही मुंह जला गई चिंगारी

दिलेरी दिखाने के चक्कर में आग से करने लगा करतब, पलटकर अपना ही मुंह जला गई चिंगारी

सौ.ट्विटर/@_BestVideos आग से करतब दिखाते शख्स के चेहरे पर लगी आग, शॉकिंग वीडियो देख दहल उठे लोग

सौ.ट्विटर/@_BestVideos आग से करतब दिखाते शख्स के चेहरे पर लगी आग, शॉकिंग वीडियो देख दहल उठे लोग

ट्विटर के @_BestVideos पर शेयर वीडियो में एक शख्स आग से करतब दिखाने की कोशिश करता है तभी आग के पलटवार में खुद करतब करते ...अधिक पढ़ें

दुनिया में बहुत सी चीजें ऐसी होती हैं. जिनके लिए ये कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है, न दोस्ती अच्छी न दुश्मनी. ठीक वैसे ही जैसे आग, जिससे कितना भी प्यार कर लीजिये झुलसाएगी ही. इसीलिए आग से जितना दूर रह सकें उतना ही बेहतर होता है. फिर भी कुछ लोग ज्यादा दिलेरी दिखाने के चक्कर में आग से पंगे मोल ले लेते हैं, जो कई बार उनपर ही भारी पड़ जाती हैं. ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ, आग से करतब दिखाने के चक्कर में शख्स का चेहरा ही झुलस गया.

ट्विटर के @_BestVideos पर शेयर वीडियो में एक शख्स मुंह से आग का करतब दिखाने की कोशिश करता है लेकिन तभी आग ने पलटवार किया और खुद करतब करते शख्स का ही चेहरा जल गया. अचानक माहौल बदल गया जब शख्स की लंबी दाढ़ी आग की चपेट में आती है और चेहरा झुलस जाता है. वीडियो को करीब 2.50 लाख व्यूज़ मिले.

आग से खिलवाड़ होता है खतरनाक
सोशल मीडिया पर एक शख्स का वीडियो वायरल हो गया जो मुंह के जरिए आग लगाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन आग ने ऐसा रूप बदला की खुद शख्स का ही चेहरा झुलस गया. दरअसल शख्स की लंबी दाढ़ी में एक चिंगारी पकड़ी और दाढ़ी के जरिए पूरा चेहरा झुलसने लगा. जिसके बाद वह करतब छोड़ अपने चेहरे की आग बुझाने में जुट गया. वहीं उसका खेल तमाशा देखने इकट्ठा हुई भीड़ बहुत देर तक समझ ही नहीं पायी की शख्स का झुलसता चेहरा उसके करतब का हिस्सा है या फिर वो किसी हादसे का शिकार बन गया है. वीडियो में शख्स जो करतब दिखाने की कोशिश कर रहा था वो अक्सर ही हमने फिल्मों सर्कस या किसी करतब वाली जगह पर देखा होगा.

करतब के चक्कर में झुलस गया चेहरा
इस करतब में खेल दिखाने वाले लोग हाथ में जलती मशाल जैसी स्टिक रखते हैं, और मुंह में कोई ज्वलनशील पदार्थ भर लेते हैं जैसे केरोसिन तेल, पेट्रोल. फिर फायरस्टिक को चेहरे के करीब लाकर मुंह में भरा तेल फोर्स के साथ उस पर उड़ेलते हैं. जिससे आग भड़क उठती है और दूर तक आग की लपटें दिखाई देने लगती है जिसे देख लोग तालियां बजाते हैं. इसी करतब में शख्स के मुंह से तेल दाढ़ी पर गिरा जिसके चलते आग ने झट से उसे अपनी चपेट में ले लिया. अधिकांश लोग हादसे का भी वीडिओ बनाने में मशगूल रहे, लेकिन जब मामला बढ़ा तो एक शख्स स्टंटमैन की मदद के लिए आगे आया.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें