Home /News /ajab-gajab /

poland woman inseparable from giant pet snail sleeps together cuddling sankri

अपने पालतू घोंघे से एक पल दूर रह नहीं पाती है ये महिला, गले लगाकर सोफे पर ही सो जाते हैं दोनों

अपने रेस्क्यू पेट से काफी प्यार करती है महिला (इमेज- यूट्यूब)

अपने रेस्क्यू पेट से काफी प्यार करती है महिला (इमेज- यूट्यूब)

पोलैंड (Poland) के क्राकोव में रहने वाली मैगडालेना दुस्जा (Magdalena Dusza) अपने अजीबोगरीब पेट के लिए मशहूर है. जहां लोगों को कुत्ते-बिल्ली पालने का शौक होता है, वहीं इस लड़की के पास एक घोंघा (Giant Pet Snail) है, जिससे वो बेपनाह प्यार करती है.

अधिक पढ़ें ...

दुनिया में कई लोगों को पालतू जानवर रखने का शौक होता है. कुछ कुत्ते पालते हैं तो कुछ बिल्लियां. कुत्तों में भी लोगों को अलग-अलग ब्रीड का ऑप्शन मिलता है. ठीक यही बात बिल्लियों के साथ भी लागू होती है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिन्हें अजीबोगरीब जानवर (Weird Pet Animal) पालने का शौक होता है. ये लोग सांप-बिच्छू तक पालने से नहीं हिचकते. आज हम जिस महिला के बारे में बात करने जा रहे हैं, उसे कुत्ते-बिल्ली का शौक नहीं है.वो अपने पालतू घोंघे (Giant Pet Snail) से काफी प्यार करती है. उसके बिना वो एक पल नहीं रह पाती.

पोलैंड की रहने वाली मैगडालेना ने एक अफ्रीकन घोंघे को गोद लिया था. इसके बाद से अब तक दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह पाते हैं. मैगडालेना हर दिन अपने घोंघे से बात करती है और गले लगाकर दोनों कई बार साथ ही सोफे पर सो जाते हैं. इस दौरान मैगडालेना घोंघे की लार से भीग जाती है. लेकिन उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैगडालेना ने अपने घोंघे, जिसका नाम उसने मिसिएक रखा है, को एक पेट शिप से काफी खराब कंडीशन में खरीदा था. तब लोगों को लगा था कि घोंघा ज्यादा दिन नहीं बचेगा. लेकिन मैगडालेना के प्यार ने उसकी जान बचा ली.

रखती है 130 लीटर की टंकी में
मैगडालेना अपने पेट से काफी प्यार करती है. वो उसके घर का काफी हिस्सा ले लेता है. मिसिएक को रखने के लिए मैगडालेना ने घर में 130 लीटर की टंकी लगा रखी है. इस वजह से उसकी देखभाल करना मैगडालेना को काफी आसान लगता है. अपने पेट के बारे में मैगडालेना ने कहा कि बचपन से ही उसका सपना था कि वो एक बड़ा सा घोंघा पाले. स्कूल में लैब में दिखे एक घोंघे को देखने के बाद से ही वो उनके प्रति आकर्षित हो गई थी. अब वो उसके साथ रहती है.

किया था रेस्क्यू
अपने पेट मिसिएक को मैगडालेना एक पेट शॉप से खरीद लाई थी. उसने बताया कि मिसिएक को जब उसने पहली बार देखा था तो उसका दिल दहल गया था. दुकान में उसे बेहद छोटे से बॉक्स में रखा गया था. इसमें काफी कम ह्यूमिडिटी थी. ये घोंघे के लिए सही नहीं होते हैं. इसके अलावा मिसिएक की बॉडी में पैरासाइट लग गए थे और उसके शेल को भी नुकसान पहुंच रहा था. मैगडालेना घोंघे को प्यार से टेडी बियर भी बुलाती है. मिसिएक ज्यादातर फल और सब्जियां खाता है. रोज रात को दोनों बातें करते करते सो जाते हैं.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर