होम /न्यूज /अजब गजब /पुलिस ने अमरूद बेच रही बूढ़ी औरत से ऐसा किया बर्ताव कि सब रह गए हक्के-बक्के, वीडियो ने जीता दिल

पुलिस ने अमरूद बेच रही बूढ़ी औरत से ऐसा किया बर्ताव कि सब रह गए हक्के-बक्के, वीडियो ने जीता दिल

सौ.ट्विटर/@bundelibauchhar: अपनी छवि के विपरीत पुलिसवाले अमरूद बेचती दादी की मदद कर जीत लिया लोगों का दिल

सौ.ट्विटर/@bundelibauchhar: अपनी छवि के विपरीत पुलिसवाले अमरूद बेचती दादी की मदद कर जीत लिया लोगों का दिल

ट्विटर के @bundelibauchhar पर शेयर एक वीडियो हाईवे पर बैठी बूढ़ी दादी अकेली अमरूद बेच रही थी. तभी पुलिसवाला आया और दादी ...अधिक पढ़ें

पुलिस को लोगों पर हेकड़ी जमाते अक्सर देखा जाता है. कभी ट्रेन में पैसे वसूलते, तो कभी सड़क पर किसी ग़रीब आदमी पर धौंस जमाते पुलिसवालों के वीडियो आपने भी कभी-ना-कभी ज़रूर देखा होगा. पर आज पुलिसवाले का ऐसा रूप देखने को मिलेगा. जो शायद ही कई सोचे. एक पुलिसवाले ने एक दादी पर दरियादिली दिखाई तो उसके वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब सराहना मिल रही है. जिसमें हाइवे किनारे एक बहुत बूढ़ी औरत और एक पुलिसवाले के बीच बातचीत वायरल हो रही है.

ट्विटर के @bundelibauchhar पर शेयर ये वीडियो कूब वायरल हो रहा है. जहां हाईवे पर बैठी बूढ़ी दादी अकेली अमरूद बेच रही थी. और एक पुलिसवाला उससे तमाम तरह के सवाल पूछ रहा है. कहाँ रहती हो, कितने का बेच रही हो अमरूद जैसे कई सारे सवाल. पुलिसवाले के सवाल पर बूढ़ी अम्मा कई बार हिचकिचाती भी है और कई बार उसे समझ नहीं आता कि क्या कहे. पुलिसवाला पूरे वीडियो में कहीं दिखाई नहीं दे रहा है बस उसकी दबंग सी आवाज़ सुनाई दे रही है.

दादी अम्मा की मदद देख लोग बोले- पुलिस की इंसानियत अभी ज़िंदा है
वीडियो में पुलिसवाले की केवल आवाज़ सुनाई दे रही है. वो अपना कैमरा उठाकर हाइवे पर चारों तरफ़ का नजारा दिखाकर बुज़ुर्ग महिला से कहता है, तुम हाइवे पर बैठकर अमरूद बेच रही हो इतनी धूप में, यहाँ कोई है भी नहीं. अब आप सोच रहे होंगे कि आख़िर ये पुलिसवाला इस औरत से चाहता क्या है? उससे बिना मतलब इतने सवाल-जवाब करने की उसे क्या ज़रूरत पड़ गयी? यक़ीन मानिए इस वीडियो को देखकर शुरू में हमें भी नहीं समझ आया था कि माजरा क्या है? ये वीडियो दमोह जिले के पुलिस अधिकारी अवधेश कुमार दुबे ने बनाया है. जिसे अपलोड सचिन चौधरी ने किया गया है.

100 रुपए दिए लेकिन अमरूद लिए बिना भेजा दादी को घर
पुलिसवाला उस बूढ़ी औरत से पूछता है कि कितनी अमरूद बची है. अम्मा बताती है दो किलो. पुलिसवाला उससे पूछता है कि पूरा अमरूद बिक जाएगा तो घर चली जाओगी? फिर वो बचे हुए अमरूद की क़ीमत पूछता है. अम्मा बताती हैं कि 40. फिर पुलिसवाला 100 रुपए देकर अम्मा से कहता है कि अब घर जाओ, इतनी धूप में यहाँ मत बैठो. अम्मा सारा अमरूद देने लगी तो मना कर दिया. इस वीडियो को देख लोग पुलिस अधिकारी की इंसानियत को सलाम कर रहे हैं. इनकी तारीफ़ में क़सीदे तो पढ़े जा रहे हैं, वीडियो भावुक भी कर रहा है. है एक यूज़र ने लिखा- ‘बधाई , इसलिए नहीं की सौ रूपये दिए, इसलिए की मदद के बाद सोशल मीडिया पर चेहरा नहीं चमकाया’! तो वहीं एक और यूज़र लिखता है- ‘क्या फर्क पड़ता है अगर चेहरा चमका भी दिया जाए. लोग कम से कम ये अच्छे काम करने के लिए प्रेरित तो होते हैं’. बुजुर्ग महिला ने शख्स को ढेरों आशीर्वाद दिया. वीडियो को करीब 11 लाख व्यूज़ मिल चुके हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Inspiring story, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें