Home /News /ajab-gajab /

घर लूटकर फरार हो गए लुटेरे, ड्यूटी छोड़ पूरी रात Pokemon पकड़ती रही पुलिस !

घर लूटकर फरार हो गए लुटेरे, ड्यूटी छोड़ पूरी रात Pokemon पकड़ती रही पुलिस !

पुलिस पर गेम का नशा यूं चढ़ा हुआ था कि उन्होंने असल लुटेरों को देखना भी मुनासिब नहीं समझा और पोकेमोन के पीछे भागते रहे. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस पर गेम का नशा यूं चढ़ा हुआ था कि उन्होंने असल लुटेरों को देखना भी मुनासिब नहीं समझा और पोकेमोन के पीछे भागते रहे. (सांकेतिक तस्वीर)

रात में पेट्रोलिंग की ड्यूटी कर रहे 2 पुलिस ऑफिसर्स को पास के इलाके में लूट की घटना के लिए कॉल आई, जिसे नज़रअंदाज़ करके वो Pokemon को पकड़ने में लगे रहे.

अगर आपको लगता है कि हमारे देश की पुलिस ही ऐसी है, जो घटना होने के बाद घटनास्थल पर पहुंचती है, तो आप अपना नज़रिया इस खबर को पढ़ने के बाद बदल लेंगे. अमेरिका के कैलिफोर्निया (California, United States) राज्य की पुलिस ने तो हद तब कर दी, जब वे लूट की घटना के लिए आई कॉल को नज़रअंदाज़ करके मोबाइल पर गेम खेलने (Police Officers Fired for Ignoring Robbery Call to Hunt Pokemon) में जुटे रहे. रात पर वर्चुअल शैतान को पकड़ने के चक्कर में उन्होंने असल लुटेरों की तरफ ध्यान भी नहीं दिया.

वैसे Pokemon Go की दीवानगी के बारे में किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है. इस गेम ने न जाने कितनों को कहां से कहां पहुंचा दिया था. कुछ लोगों की तो जान तक इस शैतानी गेम ने ले ली थी. कैलिफोर्निया की लॉस एंजेलस पुलिस (Los Angeles Police Department ) पर भी इस गेम का नशा यूं चढ़ा हुआ था कि उन्होंने असल लुटेरों को देखना भी मुनासिब नहीं समझा और पोकेमोन के पीछे भागते रहे.

Pokemon पकड़ने के लिए छोड़ी ड्यूटी
ये घटना अब से 5 साल पहले अप्रैल, 2017 में हुई. रात में पेट्रोलिंग पर निकलने लॉस एंजेलस पुलिस डिपार्टमेंट के दो अफसरों पर आरोप है कि उन्होंने लूट की घटना के लिए मिली एक कॉल को नज़रअंदाज़ कर दिया और मोबाइल पर पोकेमोन गो खेलते रहे. उन्हें लूट के कई संदिग्धों के बारे में जानकारी दी गई, लेकिन उन्होंने अपनी ड्यूटी छोड़कर पोकेमोन के पीछे गाड़ी दौड़ा दी. वीडियो सिस्टम में लोजैनो और मिशेल नाम के दोनों ऑफिसर्स को पोकेमोन के पीछे गाड़ी दौड़ाते हुए देखा और सुना गया. इस घटना के बाद उन्हें अपनी सफाई कोर्ट में देनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- महिला की खूबसूरती देख घबरा जाते हैं मर्द, डेट छोड़िए, बात करने की भी नहीं होती हिम्मत !

गेम ने छुड़वाई नौकरी
ड्यूटी के दौरान गेम खेलने के इस मामले को कैलिफोर्निया कोर्ट तक ले जाया गया. यहां याचिकाकर्ता ने कोर्ट को बताया कि कार रुकने के बाद दोनों ऑफिसर्स को गेम के बारे में बात करते हुए सुना गया कि वे किस शिद्दत से पोकेमोन को पकड़ने की जुगत भिड़ा रहे हैं. जबकि इसी दौरान उन्हें असल लुटेरों को पकड़ने के लिए कहा गया तो उन्होंने इसे इग्नोर कर दिया. उस रात उन्होंने 2 वर्चुअल पोकेमोन पकड़े भी, लेकिन लुटेरों के पीछे भागने की ज़हमत नहीं उठाई. फिलहाल दोनों अफसरों को उनकी नौकरी से निकाल दिया गया है.

Tags: Funny story, Interesting news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर