• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • मार्केट में आया पीरियड्स वाला अंडरवियर, अब यूज के बाद नहीं फेंकने पड़ेंगे पैड्स

मार्केट में आया पीरियड्स वाला अंडरवियर, अब यूज के बाद नहीं फेंकने पड़ेंगे पैड्स

प्रीमार्क ने बेहद सस्ते दामों में पीरियड्स अंडरवियर लॉन्च किये हैं (इमेज- प्रीमार्क की साइट से)

प्रीमार्क ने बेहद सस्ते दामों में पीरियड्स अंडरवियर लॉन्च किये हैं (इमेज- प्रीमार्क की साइट से)

तकनीक में आ रहे एडवांसमेंट (Technique Advancement) का फायदा लोगों को मिल रहा है. इनका इस्तेमाल लोगों की लाइफ आसान बनाने के लिए किया जा रहा है. अब मार्केट में रियूजेबल पीरियड्स अंडरवियर (Reusable Periods Pants) आए हैं, जिनका इस्तेमाल लाइट तो मीडियम पीरियड्स में महिलाएं कर सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    आज के समय में लोग ऐसी चीजें प्रेफर करते हैं जो पर्यावरण के लिए फायदेमंद हो. एक तरफ जहां प्लास्टिक और ऐसी चीजें अवॉयड की जा रही हैं, जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए. वहीं ऐसी चीजें को बढ़ावा दिया जा रहा है, जो रियूजेबल हो. अभी तक पीरियड्स में इस्तेमाल होने वाले पैड्स के लिए ऑप्शन के तौर पर मेंस्ट्रुअल कप्स (Menstural Cups) या सेनेटरी टॉवल (Sanitary Towel) का इस्तेमाल किया जा रहा था. टेम्पोंस (Tampons) और पैड्स को यूज के बाद फेंकना पड़ता है. ऐसे में लोग इसके ऑप्शंस को यूज कर रहे थे. लेकिन अब इस रेस में आए नए प्रोडक्ट ने बाकी सबको मात दे दी है.
    मार्केट में इन दिनों लॉन्च हुए पीरियड्स अंडरवियर (Periods Underwear) को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. ये अन्य ऑप्शंस के मुकाबले सस्ता भी है. इन अंडरवियर्स को लॉन्च किया है फ़ास्ट फैशन रिटेलर प्रीमार्क ने. उन्होंने बेहद सस्ते दामों में रियूजेबल अंडरवियर्स लॉन्च किये हैं. द डेली रिकार्ड्स के मुताबिक़, ये अंडरपैन्ट्स कई रंगो में आते हैं. इन्हें पहनने के बाद पीरियड्स के दौरान आपको पैड्स लेने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी.

    reusable periods pants

    प्रीमार्क (Primark) ने अंडरपैन्ट्स के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आपको ये कई रंग में मिल जाएंगे. अभी ये पैन्ट्स दो तरह के वेरिएंट में आता है. एक नॉर्मल फ्लो में और एक मीडियम फ्लो में. रिटेल एजेंट के मुताबिक़, मीडियम फ्लो वाले पानी तीन टेम्पोंस के बराबर ब्लड अब्जॉर्ब कर लेगा. जबकि हैवी फ्लो चार के बराबर. प्रीमार्क ने इन पैन्ट्स के दाम को भी अन्य कॉम्पिटिटर के मुकाबले कम कीमत पर लॉन्च किया है. उसने एक अंडरवियर की कीमत 607 रूपये और तीन पैंट के डिब्बे की कीमत 13 सौ रूपये रखी है.

    reusable periods pants
    कंपनी ने इस पैंट को यूज करने का भी तरीका भी बताया है. प्रीमार्क ने बताया कि इन अंडरवियर्स को आप पहनने के बाद ठन्डे पानी से धो सकते हैं. इसके अलावा इन्हें आप वॉशिंगमशीन में भी धो सकते हैं. लोगों को ये पीरियड्स पैन्ट्स काफी पसंद कर रहे हैं. लोगों ने ऑनलाइन इसे काफी पसंद किया. एक महिला ने लिखा कि ये सपना पूरा होने जैसा है. अब उसे पीरियड्स में पैड्स फेंकने नहीं पड़ेंगे. वहीं उच्च लोगों ने इसके खिलाफ भी कमेंट किया. एक यूजर ने लिखा कि जरा सोचिये, खून से भरे पैंट के ऊपर पूरे दिन बैठे रहिये. हालांकि, कई महिलाएं अब इस पैंट का बेसब्री से इन्तजार कर रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज