महिला ने करोड़ों में ख़रीदा आलीशान घर, दरवाजे से अंदर जाते ही मिला 'जिंदा नर्क'

बाहर से खूबसूरत दिखने वाला घर अंदर से डरावना है. (Credit: Realtor.com/PPMLS)

घर के अंदर घुसना किसी हॉरर फिल्म (Horror Film) को देखने जैसा है. यहां हर कदम पर कुछ ऐसी चीज़ है, जिसकी आपने कल्पना ही न की हो. धूल और गंदगी के अलावा मरे हुए जानवर (Ghost House) घर में आने वाले का स्वागत करते हैं.

  • Share this:
    प्रॉपर्टी खरीदना और बेचना (Property Dealing), दोनों ही काफी टेढ़ी खीर है. ऐसे में अगर कोई प्रॉपर्टी आप ये सोचकर खरीद रहे हों कि वो आपको सस्ते और अच्छे में मिल गई है, तो उसे पूरी तरह चेक ज़रूर कर लें. हम तो आपको ये भी सलाह देंगें कि किराएदार (Tenant Spoilt Property) रखने से पहले भी आप उसका ढंग से वेरिफिकेशन करा लें, वरना लेने के देने पड़ सकते हैं. अमेरिका (United States) में एक महिला के साथ ऐसा ही हुआ है. उसके अपने घर की वहां रहने वाले किराएदार ऐसी हालत की है, जिसे देखकर उसके होश उड़ गए. इस महिला से भी ज्यादा बुरा हुआ तो उस नए खरीदार के साथ, जिसने इस प्रॉपर्टी को 4 करोड़ से ज्यादा रकम देकर खरीदा है.

    घर तो बेहद शानदार है, लेकिन इसके अंदर एंटर करते ही कदम-कदम पर ऐसी-ऐसी चीज़ें हैं , जो खरीदार को उसकी गलती का एहसास कराएंगी. इस घर में रहने वाले किरायेदार ने मकानमालिक (Tenant and Owner Dispute) के साथ रेंट को लेकर हुए विवाद के बाद घर की हालत बिगाड़ दी. दीवारों पर जमकर गालियां (Abusing Words Painted on Wall) लिखी हुई हैं और जैसे-जैसे प्रॉपर्टी डैमेज होने के साथ ही तमाम डरावनी चीजें भी हैं. आस-पास के लोग भी यहां नहीं आते थे.

    Tenant Spoilt Property, Property Dealing,Abusing Words Painted on Wall,enant and Owner Dispute,horror house, ghost house
    घर में हर तरफ स्प्रे पेंट से कुछ न कुछ लिखा है. (Credit: Realtor.com/PPMLS)


    मरी हुई बिल्लियां और दुनिया भर की गंदगी
    अमेरिका के कोलराडो स्प्रिंग्स (Colorado Springs) में मौजूद 5 बेडरूप प्रॉपर्टी के भीतर दीवारों पर अपशब्दों से भरे संदेश लिखे हुए हैं. अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट को इसकी मालकिन ने बताया कि वे जब यहां पहुंचीं तो उन्हें कालीन से लेकर दीवारों तक गंदगी का अंबार लगा हुआ मिला. हर जगह भद्दी गालियां स्प्रे पेंट से लिखी गई थीं. इतना ही नहीं घर के एक कमरे में मरी हुई बिल्लियां (Dead Cats) भी मौजूद थीं. घर में रहने वाली महिला एक एनिमल रेस्क्यू में काम करती थी और वो ही इन्हें यहां लाई होगी.

    ये भी पढ़ें- टीका लगवाने के लिए सरकार का 'स्वादिष्ट ऑफर', यहां मिल रहा है वैक्सीनेशन के बदले फ्रेश चिकन 

    मकान को बेचते वक्त बताया गया 'नरक का टुकड़ा'
    रियल एस्टेट एजेंट मिमी फोस्टर (Mimi Foster)ने प्रॉपर्टी को दिखलाते हुए एक YouTube वीडियो अपलोड किया है. उन्होंने इसे हर मकानमालिक का बुरा सपना बताया है. विज्ञापन में लिखा गया है कि 'अगर इस नरक के छोटे से टुकड़े को आप स्वर्ग में बदलने का सपना देखते हैं, तो बिल्कुल मत सोचिए. ये घर कमज़ोर दिल वालों के लिए बिल्कुल नहीं है.' इस घर की तस्वीरें देखकर कोई भी सदमे में आ जाएगा.

    करोड़ों में बिकी प्रॉपर्टी
    इस घर में 5 बेडरूम, 3 गाड़ियां खड़ी करने की जगह, खुला छत और गार्डन है. घर बेहद खूबसूरत रहा होगा. हालांकि इस वक्त खुद मकान की मालकिन इसे नरक करार दे रही हैं. वे उस शख्स को लेकर भी दुखी हैं, जो इस घर में आएगा. फिलहाल उनका घर 590,000 अमेरिकी डॉलर यानि 4.3 करोड़ रुपये में बिक चुका है. इस घर का वर्चुअल टुअर लेने वाले को यहां आने के बाद ही इसकी सच्चाई का अंदाज़ा होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.