Home /News /ajab-gajab /

puppy is not looking for among the many pandas in the optical illusion image only those with a sharp mind will be able to solve the challenge shitri

पांडा से भरे तस्वीर में पप्पी की तलाश को मत समझिए मजाक, तेज दिमाग वाले ही सुलझा पाएंगे चुनौती

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर ने पांडा के बीच छुप गया एक पपी

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर ने पांडा के बीच छुप गया एक पपी

ऑप्टिकल भ्रम छवि में ढेरों पांडा के बीच पपी को खोजना है. जो लोग इसे आसान चुनौती समझ रहे हैं ये उनकी भूल है. चुनौती को सुलझाने के लिए केवल 20 सेकेंड का वक्त है. मगर दावा है कि इतने वक्त में आप पपी को खोज नहीं पाएँगे. तेज दिमाग वाले ही इसे सुलझा पाएंगे .

अधिक पढ़ें ...

ऑप्टिकल भ्रम वाले चैलेंजेज़ लोगों के लिए दिमागी कसरत का अच्छा ज़रिया होते हैं. तरह तरह की तस्वीरों में छिपे सीक्रेट और उसके विश्लेषण को समझना होता तो बेहद चुनौतीपूर्ण है फिर भी लोगों को इसमें अपना दिमाग खपाना रास आता है. क्योंकि इंट्रेस्टिंग होने के साथ साथ इसे दिमाग तेज करने वाले खेल से जोड़कर भी देखा जाता है.

ऑप्टिकल भ्रम वाली चुनौती में पांडा से भरी तस्वीर में पपी की तलाश करनी है. हालांकि जो लोग इस काम को बेहद आसान समझ रहे हैं यह उनकी भूल होगी. चुनौती को सुलझाने के लिए केवल 20 सेकंड का वक्त मिला है लेकिन दावा है कि इतने कम वक्त में आप पपी को खोज नहीं पाएंगे. तेज दिमाग वाले ही सुलझा पाएंगे ये चुनौती.

ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीर ने दिमाग की दही कर दी
तस्वीरों के जरिए किसी के दिमाग को चेक करना बेहद दिलचस्प खेल लगता है. यही वजह है कि इंटरनेट पर लोग ऑप्टिकल भ्रम चैलेंजेस को कठिन होने के बावजूद सुलझाने के लिए अपना दिमाग और वक्त लगाना पसंद करते हैं. अगर आप भी ऐसी चुनौती के लिए तैयार हैं तो ये तस्वीर आपके लिए ही है. जिसमें ढेर सारे पांडा नजर आ रहे हैं. सफेद और काले रंग के पांडा की भीड़ के चलते यह तस्वीर ब्लैक एंड व्हाइट लग सकती है, लेकिन ऐसा है नहीं. अब आप जान लीजिए की आपका चैलेंज क्या है? चैलेंज ये है कि 20 सेकंड के अंदर आपको तस्वीर में एक पपी को खोजना है. क्या हुआ चकरा गया ना सिर. अब तक जिसने भी इस तस्वीर को देखा होगा उसे उम्मीद नहीं रही होगी कि इसमें पांडा के अलावा कुछ और भी हो सकता है. यही तो है ऑप्टिकल भ्रम चैलेंज.

Optical illusion picture

दिमाग पर ज़ोर डाले बिना नहीं सुलझ सकती ऑप्टिकल भ्रम चुनौती, तीसरी लाइन में बैठा दिखा डॉगी

20 सेकंड में नहीं हो सकती पपी की तलाश
तस्वीर में केवल पांडा ही पांडा नजर आ रहे हैं जिनका चेहरा सफेद, नाक और आँखें काली नजर आ रही है. ऐसे में एक डॉगी की तलाश करना बेशक मुश्किल टास्क है. क्योंकि इस भीड़ में छिप आप अभी भी ब्लैक एंड व्हाइट ही है. यानी उसका चेहरा भी सफेद और आंखें नाक मुँह काले है. जिससे ऊपर की तस्वीर में आप ठीक से देख भी सकते हैं. आँखों पर थोड़ा ज़ोर डालकर गौर से देखने पर तस्वीर में थोड़ा दाहिने और ऊपर से नीचे आने के क्रम में तीसरी पंक्ति में आपको एक ऐसा चेहरा दिखेगा जो ब्लैक एंड व्हाइट होकर भी बाकी पांडा के चेहरे से थोड़ा अलग है. उम्मीद है अब बिना लाल घेरे के भी आप तस्वीर में उस डॉगी को देख पाएंगे, जिसे खोजने में बेशक आप को 20 सेकंड से ज्यादा ही वक्त लगा होगा.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर