Home /News /ajab-gajab /

स्टायलिश शेफ की 87 हज़ार वाली डिश की घनघोर बेइज्ज़ती, ग्राहक ने कहा - 'इससे अच्छा है 700 वाला कबाब'

स्टायलिश शेफ की 87 हज़ार वाली डिश की घनघोर बेइज्ज़ती, ग्राहक ने कहा - 'इससे अच्छा है 700 वाला कबाब'

नुस्र अत लंदन  Nusr-et London) में Salt Bae की बनाई गईं कुछ डिशेज़ हजारों में बिक रही हैं.

नुस्र अत लंदन Nusr-et London) में Salt Bae की बनाई गईं कुछ डिशेज़ हजारों में बिक रही हैं.

दुनिया में इस वक्त छाए हुए हैं टर्किश शेफ सॉल्ट बेई (Salt Bae) को भले ही दुनिया भर में सुर्खियां मिल रही हों, लेकिन उनके 87,000 रुपये वाले कबाब और 1000 रुपये वाले बर्गर की ऐसी सॉलिड बेइज्ज़ती कुछ ग्राहकों ने की है, जिसे सुनकर उनका दिल टूट जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    आमतौर पर जितने बजट में लोग पूरी फैमिली के साथ खाना का लेते हैं या फिर छोटी-मोटी पार्टी निपटा लेते हैं, उतने में लंदन के नुस्र अत लंदन (Salt Bae’s Nusr-et London) में सिर्फ एक कबाब मिल पाता है. ये रेस्टोरेंट तुर्की में पैदा हुए शेफ नुसरत गोक्से (Nusret Gökçe ) ने खोला है और रेस्टोरेंट के खाने से ज्यादा उसके हाई-फाई प्राइस की चर्चा दुनिया भर में हो रही है.

    सॉल्ट बेई (Salt Bae) के नाम से दुनिया भर में मशहूर नुसरत के खाने के तमाम वीडियो और पिक्चर्स आपने सोशल मीडिया पर देखे होंगे. उन्होंने हाल ही में लंदन में जो रेस्टोरेंट खोला है, वहां खाना इतना महंगा है कि आपको पानी का ग्लास लेने से पहले भी सोचना पड़ेगा. अब 87 हज़ार में अगर स्टेक मिलेगा, तो उसे खाने के नाम पर लूटना ही कहेंगे. कुछ यही बात यहां आने वाले ग्राहकों ने ऑनलाइन लिख दी है, जिसके बाद रेस्टोरेंट की खासी बेइज्ज़ती कस्टमर्स के बीच हो रही है.

    ‘ऐसा खाना कबाब शॉप पर सस्ते में मिलता है’
    ऑनलाइन रेस्टोरेंट का रिव्यू देते हुए एक ग्राहक ने लिख दिया कि खाने का दाम बेवजह ही इतना ज्यादा रखा गया है, जबकि यहां का खाना कुछ खास नहीं है. उसने लिखा है – ‘मुझे लगा कि ये कोई मज़ाक है… दुर्भाग्य से ये सच था. कमतर खाना और बुरी तरह से बढ़े हुए दाम. स्टेक्स मुश्किल से ही खाए जा रहे थे, ऊपर से दाम सुनकर ही आंख में आंसू आ जाए. मुझे नाइट्स ब्रिज (Knightsbridge) में 700 से भी कम में इससे बेहतर कबाब मिल जाएंगे. यहां खाना खाना वाकई सदमे में चले जाने जैसा था.’ आखिरकार इस ग्राहक ने भी कह दिया कि इस स्कैम रेस्टोरेंट में आना भूल ही जाइए. इसके अलावा भी कई ग्राहकों ने इस बात को माना कि ये सिर्फ सोशल मीडिया पर दिखावे के लिए है, यहां खाने के पैसे देना वाकई बर्बादी है.

    ये भी पढ़ें- Dream Job: मिल रही है बिस्तर पर पड़े रहने की शानदार नौकरी,  कंपनी घर पर ही पहुंचा देगी गद्दे भी !

    ग्राहक ने खाने के बाद लुटा दी थी सारी कमाई
    इससे पहले भी एक शख्स ने नुस्र अत लंदन (Salt Bae’s Nusr-et London) में खाने के बाद उसका बिल ट्विटर पर शेयर किया था, जिसके मुताबिक उसे तीन दोस्तों के साथ पार्टी के बाद 12 लाख का बिल भरना पड़ा था. ये बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और लोगों ने तब भी रेस्टोरेंट में मिलने वाले खाने के दाम पर आश्चर्य व्यक्त किया था. आखिर सामान्य सी चीज़ों को इतने ऊंचे दाम पर बेचने की वजह क्या है, इसे लेकर इंटरनेट पर जब-तब बहस छिड़ जाती है.

    Tags: Favourite restaurant, Food business

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर