होम /न्यूज /अजब गजब /

बीच पर घूम रही लड़की के हाथ लगा 'विचित्र जीव', शीशे की तरह साफ है पूरा शरीर !

बीच पर घूम रही लड़की के हाथ लगा 'विचित्र जीव', शीशे की तरह साफ है पूरा शरीर !

समंदर के किनारे घूम रही लड़की को एक विचित्र सा जीव मिला. (Credit- Facebook)

समंदर के किनारे घूम रही लड़की को एक विचित्र सा जीव मिला. (Credit- Facebook)

People Confused About Transparent Creature: समंदर के किनारे घूम रही लड़की को एक विचित्र सा जीव मिला, जो दिखने में इतना ट्रांसपैरेंट था कि हथेली के आर-पार दिखाई दे रहा था. जब इसकी फोटो लोगों ने सोशल मीडिया पर देखी तो वे अंदाज़ा लगाने में जुट गए कि आखिर ये जीव है क्या?

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

People Confused About Transparent Creature: हमारी धरती पर अगर तरह-तरह के नज़ारे हैं तो ऐसे तमाम जीव भी हैं, जिन्हें हम जानते या पहचानते भी नहीं हैं. जो जीव-जंतु हमारी आंखों के सामने हैं, उनके तो हम नाम भी जानते हैं लेकिन जो समुद्र की गहराइयों या फिर किसी घने जंगल में पाए जाते हैं, उन्हें पहचान पाना हमारे बस की बात नहीं है. ऐसे ही एक जीव से एक लड़की का सामना हुआ तस्मानिया के बीच पर, जिसे देखकर वो दंग रह गई.

समंदर के किनारे घूम रही लड़की को एक विचित्र सा जीव मिला, जो दिखने में इतना ट्रांसपैरेंट था कि हथेली के आर-पार दिखाई दे रहा था. जब इसकी फोटो लोगों ने सोशल मीडिया पर देखी तो वे अंदाज़ा लगाने में जुट गए कि आखिर ये जीव है क्या? हर कोई अपने-अपने हिसाब से अंदाज़ा लगा रहा है, लेकिन सही-सही कोई नहीं बता पा रहा कि ये जीव है क्या.

आंखों के अलावा कांच सा है पूरा शरीर
लड़की ने सोशल मीडिया पर बताया कि वो तस्मानिया में Bruny Island के बीच पर जा रही थी, तभी उसे कुछ पड़ा हुआ दिखाई दिया. उसने जब इसे हाथ में उठाया तो ये उसे समुद्री घास के किसी टुकड़े की तरह लगा. हालांकि थोड़ी देर में ही उसकी नज़र इस जीव की आंखों पर गई और वो हैरान रह गई. लड़की ने फेसबुक पर इसकी कुछ पिक्चर्स डालीं और इसके बारे में सभी को बताया. पहलेतो उसे ये ग्लास ईल की तरह लगी क्योंकि जीव पूरी तरह पारदर्शी था. इस जीव को देखकर लोग दंग रह गए और उन्होंने भी माना कि ये भ्रमित करने वाला है लेकिन काफी आकर्षक भी है.

आखिर क्या है ये जीव?
Yahoo News Australia से बात करते हुए University of Queensland के फिश बायोलॉजिस्ट प्रोफेसर Ian Tibbetts ने बताया कि ये छोटे पंखों वाली ईल फिश की तरह ही मछली है, लेकिन अभी लार्वा स्टेज पर है. ये जन्म के बाद या फिर हैचिंग के दौरान की स्थिति है. ये elopomorph fish का लार्वा है, जो ईल्स लेडीफिश और टार्पोन की तरह होती है. ये शुरू में ऐसी होती हैं और फिर बड़े होकर भूरे या नीले रंग की हो जाती हैं.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर