Home /News /ajab-gajab /

अजनबी को बचाने के लिए समंदर में कूद गया ये रियल हीरो, लेकिन खुद की जान से धो बैठा हाथ....

अजनबी को बचाने के लिए समंदर में कूद गया ये रियल हीरो, लेकिन खुद की जान से धो बैठा हाथ....

एलेक्स गिब्सन नाम के रियल लाइफ हीरो ने नॉर्थ पियर के पास एक अजनबी को बचाने के चक्कर में अपनी जान गंवाई. (Image-MEN Media)

एलेक्स गिब्सन नाम के रियल लाइफ हीरो ने नॉर्थ पियर के पास एक अजनबी को बचाने के चक्कर में अपनी जान गंवाई. (Image-MEN Media)

एलेक्स गिब्सन (Alex Gibson) नाम के रियल लाइफ हीरो (Real Life Hero) ने शुक्रवार को नॉर्थ पियर के पास एक आदमी को बचाने के चक्कर में समुद्र में छलांग लगा दी. जानकारी के मुताबिक मौके पर उनके लिए मदद पहुंचाई गई और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

अधिक पढ़ें ...

    बहुत कम लोग होते हैं जो मुसीबत में फंसे किसी अनजान शख्स की मदद करने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दें लेकिन तूफान के बीच समुद्र में फंसे एक अजनबी की जान बचाने के लिए 22 वर्षीय शख्स ने अपनी जान की परवाह नहीं की. आपको बता दें कि एलेक्स गिब्सन (Alex Gibson) नाम के रियल लाइफ हीरो (Real Life Hero) ने शुक्रवार को नॉर्थ पियर के पास एक आदमी को बचाने के चक्कर में समुद्र में छलांग लगा दी. इससे पहले कि वह मुश्किल में फंसे शख्स की मदद कर पाता, वह खुद मुसीबत में पड़ गया.

    जानकारी के मुताबिक एलेक्स ने ब्लैकपूल घाट के पास स्टॉर्म एवर्ट (Storm Evert) के दौरान तूफानी समुद्र में फंसे एक अजनबी को बचाने के दौरान अपनी जान गंवा दी. आपको बता दें कि एचएम कोस्टगार्ड फ्लीटवुड (HM Coastguard Fleetwood), एचएम कोस्टगार्ड लिथम (HM Coastguard Lytham), आरएनएलआई फ्लीटवुड (RNLI Fleetwood), आरएनएलआई ब्लैकपूल (RNLI Blackpool) और एक कोस्टगार्ड हेलीकॉप्टर लेकर एलेक्स की मदद के लिए आपातकालीन सेवाएं लेकर पहुंचे. जिसके बाद एलेक्स को ब्लैकपूल विक्टोरिया अस्पताल (Blackpool Victoria Hospital) ले जाया गया लेकिन बहादुर एलेक्स को नहीं बचाया जा सका. हांलाकि बताया जा रहा है कि दूसरा आदमी अंततः समुद्र से बाहर निकल गया था. जानकारी के लिए बता दें कि वहां मौसम विभाग ने चेतावनी दी थी कि आने वाले दिनों में मौसम में तेजी से बदलाव आने संभावना है.

    यह भी पढ़ें- गुफा में मिला सालों पुरानी हड्डियों का अंबार, देखने वालों की आंखें फटी रह गईं!

    आपको बता दें कि एलेक्स सी फ्रेश फिश एंड चिप्स में काम करता था. उसकी मौत की ख़बर सुनने के बाद शुक्रवार को दुकान बंद कर दी गई थी. उसे श्रद्धांजलि देते हुए दुकान के मालिक ने पोस्ट किया, ‘एलेक्स वास्तव में एक बेहतरीन युवा था. उसके सभी दोस्त इस बात से सहमत होंगे कि वह बुद्धिमान, मेहनती, खुशमिजाज, देखभाल करने वाला इंसान था.’ उन्होंने आगे बताया, ‘उसने दूसरे की मदद करने के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया. वह अपने सभी सहयोगियों से प्यार करता था, और हम उसे हमेशा बहुत याद करेंगे.’

    अब यह पढ़ें- दुनिया के पहले मीम म्यूजियम में लगी वायरल पाकिस्तानी क्रिकेट फैन की तस्वीर, जानिए कैसे हुआ फेमस

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर