OMG: इस कारण से महिला ने 15 सालों से नहीं कटवाए बाल, ब्वॉयफ्रेंड क्लिक करता है ऐसी फोटोज!

जर्मनी की रहने वाली स्टेफनी अपने बालों को 2 मीटर तक लंबा करना चाहती हैं. (Photo- Instagram)
जर्मनी की रहने वाली स्टेफनी अपने बालों को 2 मीटर तक लंबा करना चाहती हैं. (Photo- Instagram)

जर्मनी (Germany) की रहने वाली स्टेफनी क्लासेन (Stefanie Classen) पेशे से सिक्युरिटी गार्ड (Security Guard) हैं. पिछले 15 सालों से स्टेफनी ने अपने बाल नहीं कटवाए. अब उनके बाल उनकी हाईट से भी ज्यादा लंबे हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 9:08 AM IST
  • Share this:
जर्मनी (Germany) के डसेलडर्फ (Dusseldorf) सिटी की रहने वाली एक महिला अपने लंबे बालों की वजह से चर्चा में है. रियल लाइफ रैपुंजेल (Real life Rapunzel) दिखने वाली इस 31 वर्षीय महिला का नाम स्टेफनी क्लासेन (Stefanie Classen) है, जो पेशे से एक सिक्युरिटी गार्ड (Security Guard) हैं. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि 5 फीट 8 इंच लंबी इस महिला के बाल उसके हाईट से भी से भी 2 इंच ज्यादा लंबी हो गई है. हाल ही में इस महिला के बॉयफ्रेंड राफ कोपिट्ज (Ralph Kopitz) ने उसके जर्नी को इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर किया है. वह अपने बालों को 2 मीटर तक लंबा करना चाहती हैं.

पेशे से आईटी टेक्निशियन (IT technician) 29 वर्षीय राफ कोपिट्ज पहली बार स्टेफनी से साल 2016 में मिले थे. दोनों करीब आए तो पता चला कि स्टेफनी को अपने बालों से बहुत प्यार है. ऐसे में राफ ने अलग-अलग अंदाज में अपनी गर्लफ्रेंड स्टेफनी की तस्वीरें क्लिक करनी शुरू कर दी. इन तस्वीरों को स्टेफनी अपने इंस्टाग्राम (@loreleys_hairdream) पर अपलोड करती हैं. उन्हें 2100 से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. स्टेफनी ने बताया कि वह हमेशा से ही अपने बालों को लंबा करना चाहती थी, लेकिन मेरे पैरेंट्स इसके खिलाफ थे. वो नहीं चाहते थे कि कंधे से बाल नीचे आए, क्योंकि उनके लिए बड़े बालों को संभालना मुश्किल रहता होगा.

स्टेफनी जब जब 16 साल की हुई तो अपने बालों को बढ़ाने लगी. पिछले 15 सालों से वह अपने बाल बढ़ा रही है और यह बढ़कर उसके टखने तक पहुंच गए हैं. स्टेफनी ने कहा कि मैं अपने बॉयफ्रेंड से बालों की तस्वीरें कैद करने को कहती हूं. हम दोनों बहुत क्रिएटिव हैं और मैं अपने बालों को और लंबा करना चाहती हूं. अलग-अलग एंगल से इसकी तस्वीरें कैद करवाना चाहती हूं. मैं अपने दिमाग में आइडिया लाती हूं और राफ उस आइडिया को मूर्त रुप देता है. बता दें कि बड़े बालों की वजह से स्टेफनी रियल लाइफ रैपुंजेल लगने लगी हैं, जो एक कार्टून कैरेक्टर है.



स्टेफनी के मुताबिक, वह सप्ताह में दो बार अपने बालों को धोती है, लेकिन उसे सुखाने में काफी मुश्किल होती है. वहीं, अपने बालों को धोने के लिए रेग्युलर शैम्पू और कंडिशनर का इस्तेमाल करती है. हालांकि, लंबे होने की वजह से बाल सुखाना काफी मुश्किल होता है, ऐसे में वह गीले बालों के साथ सो जाती है और जब उठती है तो उसके बाल सूख जाते हैं. स्टेफनी ने बताया कि वह बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नहीं करती, क्योंकि इससे बाल डैमेज हो सकते हैं. साल 2005 में मैंने आखिरी बार हेयरड्रेसर का इस्तेमाल किया था.
Real Life Rapunzel 1
स्टेफनी ने पिछले 15 सालों से अपने बाल नहीं कटवाए. वे 2 मीटर तक अपने बालों को लंबा करना चाहती हैं.


Photos of Real Life Rapunzel
स्टेफनी अलग-अलग अंदाज में अपने बालों की तस्वीरें कैद करवाती हैं. इसमें उनकी मदद उनके बॉयफ्रेंड करते हैं.


सभी फोटो: स्टेफनी के इंस्टाग्राम अकाउंट @loreleys_hairdream से
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज