Home /News /ajab-gajab /

अब कॉलेज में होगी रोटी बनाने की क्लास, डिग्री लेते ही मिल जाएगी 1 लाख वाली नौकरी!

अब कॉलेज में होगी रोटी बनाने की क्लास, डिग्री लेते ही मिल जाएगी 1 लाख वाली नौकरी!

रोटी बनाने की अकादमी बटोर रही चर्चा (इमेज- मलेशियाई मीडिया)

रोटी बनाने की अकादमी बटोर रही चर्चा (इमेज- मलेशियाई मीडिया)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक अनोखे कॉलेज का प्रपोजल चर्चा में है. मलेशिया (Malaysia) में रोटी बनाने के लिए अकादमी खोलने (Roti Making Academy) का प्रपोजल आया है. इसके बाद से विवादों का दौर शुरू हो गया है.

खाना बनाना एक कला है. अभी तक आपने कई इंस्टिट्यूट के बारे में पढ़ा होगा जहां होटल मैनेजमेंट (Hotel Management) की क्लास होती है. साथ ही वहां आपको कुकिंग से लेकर कई तरह के टिप्स एंड ट्रिक्स भी बताए जाते हैं. लेकिन अभी तक ऐसी कोई संस्थान नहीं बनी, जिसमें सिर्फ रोटी बनाना सिखाया जाता है. लेकिन अब मलेशिया में ऐसे ही एक अकादमी का प्रोपजल आया है. इस अकादमी में एडमिशन लेने वालों को झटपट गोल-गोल रोटी बनाना सिखाया जाएगा. हालांकि, इस प्रपोजल के बाद से विवादों का सिलसिला भी शुरू हो गया है.

हाल ही में मलेशिया के नेगेरी सेम्बीलन स्टेट एक्सको ने यहां रोटी बनाने के अकादमी को खोलने का प्रस्ताव भेजा. इसके बाद से लोगों के बीच ये चर्चा का विषय बन गया. जहां कुहक लोगों को लगता है कि इस तरह की अकादमी खुलने के कारण देश गर्त में चला जाएगा, वहीं कुछ लोग इसे बिजनेस की ग्रोथ और देश में संभावनाओं के द्वार खुलने का तरीका बता रहे हैं. इस प्रपोजल में कमरुल रिजाल को कि एबंग तेर्बांग रेस्त्रां के मालिक है का अहम योगदान है.

कमरुल को स्टेट एक्सको से इस अकादमी में सभी को रोटी बनाना सिखाने की रिक्वेस्ट की है. कमरुल के मुताबिक़, फुल टाइम रोटी बनाने वाले की डिमांड इन दिनों काफी ज्यादा है. इसकी सैलरी भी करीब एक लाख 7रुपए है. यहां रोटी बनाने के लिए हर दिन शख्स को करीब साढ़े तीन हजार तक की पेमेंट की जाती है. कमरुल खुद रोटी बनाने का काम करते हैं. वीक डेज पर तो वो एक दिन में करीब पांच सौ रोटियां बेच देते हैं जबकि वीकेंड्स में ये सात सौ पहुंच जाती है.

roti maker

काफी डिमांड है रोटी बनाने वाले

कमरुल 14 साल की उम्र से रेस्त्रां में काम कर रहे हैं. कई मुश्किलों के बाद उसने खुदका एक रेस्त्रां खोला और अब उसी में रोटी बनाने का काम कर रहा है. अपने अनुभव के आधार पर कमरुल का कहना है कि अगर आप चाहें तो रोटी बनाने के जरिये महीने में एक लाख तक कमा सकते हैं. अब अगर इस तरह की कोई अकादमी खोली जाएगी, तो वो लोगों के भविष्य के लिए काफी फायदेमंद होगी. ऐसा इसलिए कि इसमें आगे काफी स्कोप है. अगर परफेक्ट रोटी बनाना सीख लें तो आगे काफी अच्छी कमाई की जा सकती है.

Tags: Ajab Gajab, Job opportunity, Khabre jara hatke, Malaysia, OMG News, Shocking news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर