Home /News /ajab-gajab /

rubber gloves punch man head trying to break traffic rules new technology goes viral sankri

लाल बत्ती पर पार करनी चाही सड़क तो पड़ेगा जोरदार मुक्का, लाजवाब ट्रैफिक आइडिया हुआ वायरल

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर याद आ जाएगी नानी (इमेज- लिंक्डइन)

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर याद आ जाएगी नानी (इमेज- लिंक्डइन)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बेहतरीन वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स, जो रेड लाइट में सड़क क्रॉस करने की कोशिश कर रहा था, उसे ऐसा सबक मिला कि वो जिंदगी भर याद रखेगा.

आज के समय में तकनीक ने काफी तरक्की कर ली है. एडवांस टेक्नोलॉजी की वजह से लोगों को काफी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं. कई तरह की लेटेस्ट तकनीक मार्केट में आ चुकी है. इंसान अपना दिमाग लगाकर ऐसे क्रिएटिव आइडिया वाली चीजें बनाते हैं, जिसके बारे में कुछ समय तक कोई सोच भी नहीं सकता था. ऐसी ही एक क्रिएटिविटी वाला वीडियो सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन पर शेयर किया जा रहा है. इसमें एक शख्स, जो रेड लाइट में सड़क क्रॉस करने की कोशिश कर रहा था, को जबरदस्त सबक मिल जाता है.

लाल बत्ती होते ही शख्स ने क्रॉस करने की कोशिश की, तो उसके सिर पर एक जबरदस्त पंच पड़ा. ये मुक्का सड़क के ही किनारे पोल से फिक्स था. तकनीक के मुताबिक़, जब कोई शख्स रेड लाइट में रोड क्रॉस करने की कोशिश करता है, तो उसे ये मुक्का पड़ जाएगा. मुके के डर से कोई ट्रैफिक रुल नहीं तोड़ेगा. इस तकनीक की बानगी दिखाता वीडियो जब शेयर किया गया तो लोग इस क्रिएटिव आइडिया से काफी प्रभावित दिखे. उन्होंने इसे समय की मांग बताया.

सिर पर पड़ेगा मुक्का
शेयर किया गया वीडियो काफी एडवांस तकनीक का है. इसमें एक शख्स दौड़ता हुआ जेब्रा क्रासिंग तक आया. लेकिन उसके आते ही ग्रीन लाइट रेड हो गई थी. इसके सड़क पर बने जेब्रा क्रॉसिंग की बैरिकेटिंग भी हट गई थी. लेकिन ये शख्स इसके बाद भी सड़क क्रॉस करने की कोशिश करता दिखा. शायद उसे एडवांस तकनीक की जानकारी नहीं थी. जैसे ही उसने सिग्नल तोड़ने की कोशिश की, वैसे ही बगल में लगा एक रबर पंच उसके सिर पर जोर से पड़ा.

रोड एक्सीडेंट के मामलों में इजाफा
इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि ये समय की मांग है, खासकर भारत के लिए. लेकिन कई लोगों ने कमेंट बॉक्स में इसे दुनिया के कई देशों की जरुरत बताया. दरअसल, जैसे-जैसे लोगों की लाइफ बिजी होती जा रही है, वैसे-वैसे सड़क हादसों में इजाफा होता जा रहा है. लोग खतरा जानते हुए भी ट्रैफिक रूल्स तोड़ते हैं. इसका नतीजा कई बार जान गंवाकर चुकाना पड़ता है. लोग इस तकनीक की काफी तारीफ कर रहे हैं. अब देखना है कि ये तकनीक भारत में कबतक आ पाएगा.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर