क्या मर चुका है दुनिया का सबसे क्रूर तानशाह Kim Jong? अजीबोगरीब नियमों से नर्क कर रखी है लोगों की जिंदगी 

नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग बीते 1 महीने से दुनिया की नजरों से दूर है

नॉर्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग बीते 1 महीने से दुनिया की नजरों से दूर है

नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह (Dictator) किम जोंग (Kim Jong) बीते एक महीने से दुनिया की नजरों से दूर है. इस वजह से एक बार फिर इस तानाशाह के मौत की खबर फैलने लगी है. बीते साल कोरोना (Corona) के शुरूआती स्टेज में भी किम जोंग की मौत की अफवाह उड़ी थी. हालांकि, बाद में किम ने लोगों के सामने आकर इसे झुठला दिया था.

  • Share this:

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की गिनती दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाहों (Cruel Dictators Of World) में होती है. किम जोंग को बीते एक महीने से देखा नहीं गया है. इस वजह से उसकी मौत की खबरें फिर से सुर्ख़ियों में है. आखिरी बार किम जोंग को 6 मई को देखा गया था. इसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि वो नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयेंग (Pyongyang) में होने वाली कांग्रेस मीटिंग में शामिल होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसके बाद किम जोंग की मौत की खबरों ने जोर पकड़ लिया.

बीते साल भी कई महीनों तक किम जोंग पब्लिक में नहीं दिखा था. तब खबरें आई थी कि उसकी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद वो कोविड की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई है. हालांकि, कुछ समय बाद किम पब्लिक में आया और इसे अफवाह साबित कर दिया. लेकिन इसके बाद भी कई लोगों ने उसे किम जोंग का हमशक्ल बताया. अब एक बार फिर किम जोंग की मौत की ख़बरों ने जोर पकड़ा है. बता दें कि किम को दुनिया के सबसे क्रूर तानशाहों में गिना जाता है. उसके बनाए नियमों का पालन ना करना यानी मौत की सजा पाना. हम आपको नॉर्थ कोरिया के कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब नियमों के बारे में बता रहे हैं.

नॉर्थ कोरिया में ऐसे कई नियम हैं जिन्हें जानने के बाद आप खुश होंगे कि आपका जन्म इस देश में नहीं हुआ. कुछ नियम तो इतने बेकार हैं कि इनसे लोग परेशान हो गए हैं. नॉर्थ कोरिया में बने इन अजीबोगरीब नियमों की वजह से वहां के लोगों की जिंदगी नर्क से भी बदतर हो गई है.

-हाल ही में इस देश में साउथ कोरिया की मूवी और गानों की सीडी बेचते हुए पकड़े गए एक शख्स को गोली से उड़ा दिया गया. यहां विदेशी म्यूजिक सुनना और फिल्में देखना क्राइम है. इसकी सजा है मौत.
-नॉर्थ कोरिया में किम जोंग के भाषण को सुनते हुए सो जाने की सजा भी मौत है. 2015 में देश के रक्षामंत्री को 100 लोगों के सामने मौत की सजा दे दी गई थी क्यूंकि वो किम जोंग के भाषण के दौरान झपकी लेते हुए पकड़ा गया था.

-इस देश में महिलाएं ट्रैफिक पुलिस बन सकती हैं लेकिन उन्हें कार चलाने की इजाजत नहीं है. यहां सिर्फ पुरुष कार चला सकते हैं. साथ ही देश में हर 100 लोगों पर एक कार की इजाजत है.

-नॉर्थ कोरिया में आने वाले हर टूरिस्ट को यहां के प्रेसिडेंट किम-II सुंग, जिसकी मौत 1994 में हुई थी, कि लाश के दर्शन करना जरूरी है. उसकी लाश को शीशे के ताबूत में सुरक्षित कर रखा गया है.



-देश में अगर कोई शख्स आत्महत्या करता है तो इसकी सजा उसके पूरे परिवार को चुकानी पड़ती है. साथ ही किसी एक इंसान की गलती की सजा उसकी अगली तीन पीढ़ियों को दी जाती है.

-जहां भारत में नवविवाहित जोड़ों को भगवान के दर्शन होते हैं वहीं इस देश में जोड़ों के लिए किम II-सुंग की मूर्ति के दर्शन अनिवार्य हैं. साथ ही पुरुषों को 10 साल और महिला को 7 साल सेना की सेवा करना जरुरी है.

-यहां हर रात बिजली काट दी जाती है ताकि ऊर्जा की बचत हो. साथ ही बिजली के इस्तेमाल से पहले आपको सरकार से इजाजत भी लेनी जरुरी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज