• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • Shocking: शख्स ने ज़िंदा निगल लिया ज़हरीला सांप ! खतरनाक स्टंट के बाद डॉक्टर भी देखकर रह गए हैरान

Shocking: शख्स ने ज़िंदा निगल लिया ज़हरीला सांप ! खतरनाक स्टंट के बाद डॉक्टर भी देखकर रह गए हैरान

55 साल के इस शख्स ने खेत में सांप को देखा, तो इसे निगलने लगा. (Credit- Daily Star)

55 साल के इस शख्स ने खेत में सांप को देखा, तो इसे निगलने लगा. (Credit- Daily Star)

रूस (Russia) में 55 साल के एक शख्स ने ज़हरीले सांप (viper bites tongue) को ज़िंदा ही निगल लिया. ये स्टंट जितना मुश्किल था, उतना ही खतरनाक भी. फिर भी खेत में काम करने वाले मजदूर (Russia Astrakhan) ने इसे पूरा कर दिखाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    आमतौर पर सांप (Snake Sighting) देखकर ही ज्यादातर लोगों की सांसें अटक जाती हैं, लेकिन रूस के एक शख्स ने जो किया, वो बेहद खतरनाक स्टंट (Dangerous Stunt) था. इस शख्स ने ज़िंदा सांप निगल लिया. सांप निगलने (Snake Bites) का स्टंट उसे काफी भारी पड़ा और इसकी कीमत उसके परिवार को उससे भी ज्यादा भारी पड़ी.

    सुनने में ये बेशक अजीब लग रहा है लेकिन सौ फीसदी सच है. 55 साल के खेत में काम करने वाले इस शख्स ने बिना सोचे समझे एक ज़हरीले सांप को हलक से नीचे उतार लिया. जब ये वीडियो वायरल हुआ, तो हर कोई जानना चाहता था कि आखिर इस दुस्साहसी शख्स का अंजाम क्या हुआ?

    सांप ने शख्स से लिया बदला
    घटना रूस की है. ऑनलाइन वेबसाइट डेली स्टार के मुताबिक 55 साल के इस शख्स ने खेत में सांप को देखा, तो इसे निगलने लगा. वीडियो में शख्स को सांप निगलने में खासी मेहनत करनी पड़ रही है. दो बार कोशिश करने पर वो सांप निगलने में असफल रहा. जब तीसरी बार वो फिर सांप निगल रहा था, तो सांप ने उसकी जीभ में काट लिया. हालांकि वो तब भी नहीं रुका और सांप ने अगली बार उसके गले में डंस लिया. रिपोर्ट के मुताबिक इलाके में स्थानीय लोगों के बीच सांप निगलने की प्रथा है. रूस में मौजूद तरबूज के खेत में स्टेप वाइपर पाया जाता है. ये ज्यादा ज़हरीला नहीं होता, लेकिन इंसान को नुकसान पहुंचा सकता है.

    ये भी पढ़ें- 35 साल की उम्र  10 करोड़ की सेविंग कर चुकी है महिला, खुद बताए पैसे बचाने के Clever Tips

    डॉक्टर भी देखकर रह गए दंग
    शख्स ने जब सांप को निगला, तो उसकी हालत कुछ घंटे बाद ही बिगड़ने लगी. इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर्स ने यहां जब उसके मुंह का हाल देखा, तो वे दंग रह गए. उसके जीभ और गले में भयानक सूजन थी. मेडिकल रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स को एनाफिलेक्टिक शॉक लगा था. उसकी सूजी हुई जीभ मुंह में भी मुश्किल से फिट हो रही थी. शख्स को अपनी इस गलती की वजह से सूजन के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी, क्योंकि उसका सांस लेना असंभव हो गया था. घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे सांपों को निगलने का स्टंट और न करें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज