• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • बाइसेप्स बनाने के चक्कर में शख्स ने इंजेक्ट कर ली 6 लीटर पेट्रोलियम जेली, अब हाथ काटने की आ गई नौबत

बाइसेप्स बनाने के चक्कर में शख्स ने इंजेक्ट कर ली 6 लीटर पेट्रोलियम जेली, अब हाथ काटने की आ गई नौबत

25 साल के किरिल टेरिशिन (Kirill Tereshin) ने अपने बाइसेप्स में 6 लीटर पेट्रोलियम जेली इंजेक्ट करा ली. (Credit- Instagram)

25 साल के किरिल टेरिशिन (Kirill Tereshin) ने अपने बाइसेप्स में 6 लीटर पेट्रोलियम जेली इंजेक्ट करा ली. (Credit- Instagram)

25 साल के किरिल टेरेशिन (Kirill Tereshin) ने बॉडी बनाने के चक्कर में अपने बाइसेप्स (Big Biceps) में 6 लीटर पेट्रोलियम जेली (Petroleum Jelly) के इंजेक्शन लगवा डाले. कुछ वक्त के लिए बाइसेप्स तो दिखे, लेकिन अब ये ट्रिक उसकी जान पर बन आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    ज्यादातर युवाओं में इस बात का बड़ा क्रेज़ होता है कि उनकी बॉडी (Bodybuiding Craze) किसी हीरो या सुपरहीरो की तरह दिखे. ऐसे में जिम और कड़ी ट्रेनिंग (Gym Training for bodybuilding) के साथ तमाम और तरीके अपनाने में वे पीछे नहीं हटते. कुछ ऐसा ही किया रूस के पूर्व सैनिक और बॉडी बिल्डर किरिल टेरेशिन (Kirill Tereshin) ने. उन्होंने कम एक्सरसाइज़ में अच्छी बॉडी पाने के लिए पेट्रोलियम जेली (Petroleum Jelly Injection) के इंजेक्शन लेने शुरू कर दिए.

    25 साल के किरिल टेरिशिन (Kirill Tereshin) को इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि उनकी ये ट्रिक कितनी महंगी पड़ सकती है. ऑनलाइन साइट Mirror के मुताबिक जब किरिल ने शुरूआत में पेट्रोलियम जेली के इंजेक्शन (Petroleum Jelly Injection) लगवाने शुरू किए, तो वे इसका असर देखना चाहते थे. जब रिजल्ट अच्छा मिला, तो उन्होंने इसकी मात्रा बढ़ानी शुरू कर दी.

    24 इंच बाइसेप्स के साथ मिला जानलेवा दर्द
    किरिल टेरेशिन को अपने बाइसेप्स पर पेट्रोलियम जेली का असर देखकर काफी अच्छा महसूस हुआ. धीरे-धीरे उसने करीब 6 लीटर पेट्रोलियम जेली अपने हाथों में इंजेक्ट करवा डाली. नतीजे के तौर पर किरिल की बांहें 24 इंच की हो गईं. इसके थोड़े ही दिन बाद किरिल तेज़ बुखार और दर्द महसूस होने लगा. दरअसल बॉडी बनाने के लिए दिए जा रहे इंजेक्शन ने उसके खून का प्रवाह रोक दिया था, जिसकी वजह से उसकी तबियत खराब होने लगी थी. डॉक्टरों ने उसका केस तो ले लिया, लेकिन उनका साफ कहना है कि किरिल के हाथ काटने तक की नौबत आ सकती है.

    ये भी पढ़ें- गजब! बीवी की भांजी पर आया दिल तो फुटबॉलर ने तोड़ा 12 साल का रिश्ता, बनने जा रहा चौथे बच्चे का बाप 

    अब जाकर हुआ गलती का एहसास
    डॉक्टर्स ने किरिल टेरिशिन के हाथों से पेट्रोलियम जेली के इंजेक्शन से नसों में पहुंचे सिंथोल ऑयल और डेड मसल्स टिश्यू निकाले हैं. इससे उसे कोई खास राहत नहीं मिली है. अब डॉक्टर उसके नकली बाइसेप्स निकालने की भी तैयारी में हैं, क्योंकि खतरा किरिल की जान पर बन आया है. किरिल को अब अपनी गलती पर पछतावा हो रहा है. उसने इस बात पर अफसोस जताया है कि इंजेक्शन से वो बॉडी बनाने की कोशिश कर रहा था. उसके सर्जन दिमित्री मेलनिकोव का साफ कहना है कि – मामला काफी मुश्किल है और खतरा भी ज्यादा है. शरीर में लंबे वक्त तक ज़हरीला पदार्थ पहुंचना गुर्दे पर असर डाल सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज