लाइव टीवी

पैदा होने के बाद बच्‍चा रह गया बौना तो मां ने स्‍पर्म बैंक पर कर दिया केस, जानें पूरा मामला

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 5:34 PM IST
पैदा होने के बाद बच्‍चा रह गया बौना तो मां ने स्‍पर्म बैंक पर कर दिया केस, जानें पूरा मामला
रूस में हुई यह घटना.

रूस की महिला (Russian Woman) ने एक स्‍पर्म बैंक (Sperm bank) की वेबसाइट से ऑनलाइन स्‍पर्म (Sperm) खरीदा था. उस स्‍पर्म के साथ 6 फीट के उसके डोनर की फोटो भी लगी थी. ऐसे में उसे लगा कि इस स्‍पर्म से उसका होने वाला बच्‍चा भी लंबा पैदा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 5:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया में कई ऐसी कंपनियां हैं, जो अपने कस्‍टमर्स (Customers) के साथ धोखाधड़ी करने से गुरेज नहीं करती हैं. ऐसा ही एक मामला रूस में सामने आया है. यहां एक महिला ने स्‍पर्म बैंक (Sperm bank) के खिलाफ केस कर दिया. महिला का कहना है कि स्‍पर्म बैंक ने उसके साथ धोखाधड़ी की है.

दरअसल मामला यह है कि महिला ने एक स्‍पर्म बैंक की वेबसाइट से ऑनलाइन स्‍पर्म खरीदा. उस स्‍पर्म के साथ 6 फीट के उसके डोनर की फोटो भी लगी थी. ऐसे में उसे लगा कि इस स्‍पर्म से उसका होने वाला बच्‍चा भी लंबा पैदा होगा. महिला का दावा है कि स्‍पर्म बैंक की ओर से भी यही वादा किया गया.

बच्‍चा खास बीमारी से पीड़ित
रूसी महिला के अनुसार उसने स्‍पर्म खरीदने के बाद आईवीएफ तकनीक से उससे गर्भ धारण किया. लेकिन गर्भ धारण करने के कुछ ही महीने में उसे इस बात का पता लगा कि उसका होने वाला बच्‍चा एक्रोंडोप्‍लासिया से पीड़ित है. इस बीमारी के चलते बच्‍चे की लंबाई कम रह जाती है. यह जानकर महिला को झटका लगा. इसके बाद महिला ने उस स्‍पर्म बैंक के खिलाफ कोर्ट में केस कर दिया.

वेबसाइट ब्‍लॉक करने का आदेश
महिला की ओर से किए गए केस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इंटरनेशनल स्‍पर्म बैंक की वेबसाइट को ब्‍लॉक करने का आदेश दे दिया. कोर्ट ने यह भी कहा कि डेनमार्क का स्‍पर्म बैंक रूसी कानूनों का उल्‍लंघन किया है. इस पर स्‍पर्म बैंक का कहना है कि उनकी ओर से उच्‍च क्‍वालिटी के स्‍पर्म दिए जाते हैं, लेकिन किसी भी गलती के लिए वो क्लिीनिक जिम्‍मेदार होती है, जो आईवीएफ ट्रीटमेंट करती है. महिला का बेटा अब 2 साल का है.

यह भी पढ़ें: क्या जिंदा हैं पॉप स्टार माइकल जैक्सन! सामने आया ये VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 4:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...