• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • 2 हफ्ते पहले हादसे में हो गई थी मालिक की मौत, आज भी उसी जगह इंतज़ार कर रहा है वफादार कुत्ता

2 हफ्ते पहले हादसे में हो गई थी मालिक की मौत, आज भी उसी जगह इंतज़ार कर रहा है वफादार कुत्ता

वफादार कुत्ता रोज़ाना मालिक का इंतज़ार करता है. (Photo Credit-  15 Sabinas)

वफादार कुत्ता रोज़ाना मालिक का इंतज़ार करता है. (Photo Credit- 15 Sabinas)

6 महीने पहले गोंजेलो क्रूज़ (Gonzalo Cruz) ने अपने डॉग को पाला था. इन दिनों में डॉग ( loyal dog) उनसे इतना अटैच हो गया था कि हर वक्त उनके पीछे-पीछे ही रहता था. उनके इस दुनिया से जाने के सदमा बर्दाश्त करना उसके लिए मुश्किल हो रहा है.

  • Share this:
    घर में पाले गए जानवरों को अपने मालिक से कितना लगाव (Dog and Owner) होता है, इसकी तमाम कहानियां आपने सुनी होंगी. कोई मालिक को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा देता है तो कोई घर की रखवाली में बिल्कुल कोताही नहीं बरतता. ऐसे में अगर पेट्स का मालिक कभी वापस न लौटने के सफर पर चला गया हो, तो उनके लिए ये सदमा हम इंसानों की ही तरह बर्दाश्त से बाहर होता है. मेक्सिको (Mexico, Coahuila) में एक शख्स के पालतू कुत्ते ( loyal dog) को उसके लौटने का इतंजार आज भी है, जबकि उनकी मौत हुए कई दिन बीत गए हैं.

    53 साल के गोंज़ेलो क्रूज़ (Gonzalo Cruz) की मौत करीब 2 हफ्ते पहले एक माइन में धमाके के दौरान हो गई थी. वे अपने साथियों के साथ इसी माइन में काम करते थे. इसी बीच 4 जून को यहां एक भीषण धमाका हुआ. घटना में क्रूज़ समेत उनके 7 साथियों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद से उनका पालतू डॉग कुकुफ्लेटो रोज़ाना उनके इंतज़ार में माइन के बाहर घंटों बैठा रहता है.

    6 महीने पहले ही घर में आया था डॉग
    गोंजेल क्रूज ने कुकुफ्लेटो (Cuchufleto) नाम के इस डॉग को करीब 6 महीने पहले ही घर में पाला था. वो रोज़ाना अपने मालिक के साथ उनके काम करने की जगह पर जाता था. क्रूज़ के घरवाले बताते हैं कि वो उनके साथ माइन (Coal Mine ) के अंदर भी कई बार चला जाता था. कई बार वहां से बाहर आकर वो उनका इंतज़ार करता था और फिर उनके साथ ही वापस आता था. अगर किसी दिन क्रूज़ को घर लौटने में देरी हो जाती थी कि उनका वफादार कुत्ता उन्हें ढूंढने के लिए माइन तक पहुंच जाता था.

    ये भी पढ़ें- कोरोना काल में गर्लफ्रेंड से पंगा मत लेना ! हो गया झगड़ा तो लड़की ने बॉस से कर दी बॉयफ्रेंड की चुगली

    हादसे वाले दिन बेचैन था डॉग
    क्रूज़ परिवारवालों ने लोकल टीवी चैनल 15 Sabinas से बात करते हुए बताया कि जिस दिन ये हादसा हुआ मानो डॉग को पता चल गया था कि कुछ गलत हो रहा है. अपने मालिक ने नहीं लौटने के बाद वो उन्हें खोजता हुआ माइन तक गया. वहां धमाके के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था. डॉग ने वहां खड़े होकर अपने मालिक के आने का इंतजार किया, लेकिन उनका मृत शरीर बाहर लाया गया. उस दिन के बाद से वफादार डॉग अपने मालिक के इंतज़ार में कभी घर के बाहर तो कभी माइन के बाहर पूरा-पूरा दिन बैठा रहता है. इतना ही नहीं डॉग अपने मालिक की याद में घंटों रोता भी रहता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज