अपना शहर चुनें

States

ड्राइविंग टेस्ट में 157 बार फेल हुआ, कर डाले 3 लाख रुपए खर्च; अभी बाकी है इम्तिहान

(प्रतीकात्मक तस्वीर- News18 English)
(प्रतीकात्मक तस्वीर- News18 English)

Viral Story: नियम और कानूनों को लेकर इतनी सतर्कता कम ही देखने को मिलती है. हालांकि, इतनी बार फेल होने के बावजूद उसने अपनी लगन और कोशिशों को नहीं छोड़ा. उसने 158वीं बार में अपने ड्राइविंग का थ्यौरी टेस्ट पास कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 1:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गाड़ी चलाने के लिए केवल ड्राइविंग आना काफी नहीं है. इसके लिए आपको लाइसेंस (Driving License) लेने की जरूरत होती है. हालांकि, कई लोग अपनी और दूसरों की जान को जोखिम में डालकर बगैर अथॉरिटी से लाइसेंस लिए गाड़ी चलाने लगते हैं. लेकिन इंग्लैंड का यह ड्राइवर इस बात को बखूबी जानता है. इस सबूत लाइसेंस पाने के 157 असफल प्रयास हैं. इस युवक ने लाइसेंस पाने के लिए सैकड़ों बार कोशिशें की हैं, लेकिन हर बार असफल हुआ. इतना ही नहीं उसने इस काम में लाखों रुपए भी खर्च कर डाले.

नियम और कानूनों को लेकर इतनी सतर्कता कम ही देखने को मिलती है. हालांकि, इतनी बार फेल होने के बावजूद उसने अपनी लगन और कोशिशों को नहीं छोड़ा. उसने 158वीं बार में अपने ड्राइविंग का थ्यौरी टेस्ट पास कर लिया है. खास बात है कि इस काम में केवल मेहनत और समय ही खर्च नहीं हुए हैं. युवक ने बार-बार कोशिशों में 3 लाख रुपए भी खर्च कर दिए हैं. अब लोगों के मन में सवाल है कि उसने ड्राइविंग का थ्यौरी टेस्ट तो पास कर लिया, लेकिन प्रेक्टिकल में क्या होगा.

यह भी पढ़ें: कारों के शौकीन हैं 80 साल के ये बुजुर्ग, गाड़ियों के लिए बनवाई है अलग बिल्डिंग



लंबी है रिकॉर्ड्स की फेहरिस्त
ड्राइविंग एंड व्हीकल स्टैंडर्ड्स एजेंसी की तरफ से जारी आंकड़ों से पता चला है कि यह पहली बार नहीं है, जब कोई ड्राइविंग टेस्ट पास करने से पहले इतनी बार फेल हुआ हो. इस शख्स के बाद एक महिला का नंबर आता है, जिसने थ्यौरी टेस्ट पास करने के लिए 117 बार कोशिशें की. हालांकि, इन्हें अभी तक भी अपने टेस्ट में सफलता नहीं मिली है.

यह भी पढ़ें: घने कोहरे में फॉलो करें ये ड्राइविंग टिप्स, आप रहेंगे सुरक्षित

इनके बाद एक 48 वर्षीय महिला का नंबर आता है. उन्होंने अपना थ्यौरी टेस्ट पास करने में 94 प्रयास लग गए थे. वहीं, प्रैक्टिकल टेस्ट की बात करें, तो एक 72 साल के व्यक्ति का जज्बा देखकर आपको भी आश्चर्य होगा. बुजुर्ग ने अपना लाइसेंस पाने के लिए 43 बार कोशिशें की हैं. जबकि, एक अन्य 47 वर्षीय महिला अभी भी टेस्ट पास करने में संघर्ष कर रही है. हालांकि, लोगों का कहना है कि इतनी बार असफल होने वाले को लाइसेंस नहीं मिलना चाहिए. इससे उलट कुछ लोग व्यक्ति के जज्बे को सलाम कर रहे हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज