Home /News /ajab-gajab /

गाजर-बैंगन सहित 12 सब्जियों से बनाई गई मां दुर्गा की मूर्ति, कान में पहना दिए टमाटर के झुमके

गाजर-बैंगन सहित 12 सब्जियों से बनाई गई मां दुर्गा की मूर्ति, कान में पहना दिए टमाटर के झुमके

नवरात्र पर सोशल मीडिया पर छाया माता रानी का आकर्षक चेहरा (इमेज- फेसबुक)

नवरात्र पर सोशल मीडिया पर छाया माता रानी का आकर्षक चेहरा (इमेज- फेसबुक)

भारत में नवरात्र (Navratri 2021) के दौरान अलग-अलग जगहों पर माता रानी की अलग तरह की मूर्तियां बनाई गई. कुछ मूर्तियां अपनी यूनिकनेस की वजह से चर्चा में आ गई. ऐसी ही एक मूर्ति का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, जिसे सब्जियों से (Durga Idol Made Of Vegetables) बनाया गया.

अधिक पढ़ें ...

    भारत में हर साल नवरात्र की धूम रहती है. हालांकि, बीते 2 सालों से कोरोना की वजह से इसकी रोनक थोड़ी कम हो गई है. इस साल भी कई जगहों पर नवरात्र में मेले का आयोजन नहीं किया गया. कुछ जगहों पर सिर्फ माता रानी की मूर्ति स्थापित की गई. ऐसे में कोशिश की गई कि ये मूर्तियां ही ख़ास हो. सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक मूर्ति ख़ास कारण से चर्चा में आ गई. माता रानी की ये मूर्ति बालू पर उकेरी गई थी. इसके अलावा मूर्ति को बनाने में 12 तरह की सब्जियों (Durga Idol Made Of Vegetables) का इस्तेमाल किया गया था.

    सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक बालू पर अपनी कारीगरी के लिए जाने जाते हैं. इस बार नवरात्र पर भी उन्होंने अपनी बेहतरीन कलाकारी का प्रदर्शन किया. नवमी के दिन आर्टिस्ट ने रेट पर माता दुर्गा की प्रतिमा बनाई. इसमें सुदर्शन पटनायक ने 12 तरह की सब्जियों का इस्तेमाल किया. इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ इक्कठा हो गई. इसकी कई तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर की गई. जहां से ये वायरल हो गई.

    durga idol made of vegetables

    आर्टिस्ट ने मूर्ति में करीब 12 सब्जियों का इस्तेमाल किया. इसमें बैंगन, गाजर, भिंडी, आलू और टमाटर जैसी सब्जियां यूज की गई. लोगों को ये मूर्ति काफी पसंद आ रही है. लोगों ने इसपर कमेंट करते हुए आर्टिस्ट की काफी तारीफ की. यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि इस आर्टिस्ट के हाथ में जादू है. वहीं कई लोगों ने इस टैलेंट को अद्भुत बताया. माता रानी की ऐसी मूर्ति देख हर कोई अचंभित रह गया.

    सुदर्शन ने अपने इस आर्ट की झलक फेसबुक पर शेयर की. इसमें उन्होंने लिखा- हैप्पी महा नवमी. मैंने पहली बार 12 साजियों के इस्तेमाल से ये कलाकृति बनाई है. वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. साथ ही आर्टिस्ट की काफी तारीफ भी कर रहे हैं.

    Tags: Durga Puja 2021, Navratri 2021, Shocking news, Trending news, Viral

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर