Home /News /ajab-gajab /

school children celebrated by jumping as soon as the handicapped partner hit the ball people said it is called good upbringing shitri

स्कूल के बच्चों ने दिव्यांग साथी के बॉल हिट करते ही उछलकर मनाई खुशी, लोग बोले, इसे कहते हैं अच्छी परवरिश

सौ.ट्विटर- दिव्यांग बच्चे के बॉल किक करते है खुशी से उछलने लगे उसके दोस्त, स्कूली स्टूडेंट्स का ये वीडियो हो रहा वायरल

सौ.ट्विटर- दिव्यांग बच्चे के बॉल किक करते है खुशी से उछलने लगे उसके दोस्त, स्कूली स्टूडेंट्स का ये वीडियो हो रहा वायरल

ट्विटर अकाउंट @giraltpablo पर शेयर वीडियो में स्कूल के बच्चे बॉल खेल रह थे तभी दिव्यांग साथी को भी बॉल दी, जैसे ही उस बच्चे ने बॉल को पार पहुंचाया सभी खुशी झूम उठे. उनके चेहरे की खुशी को लोगों ने खूब पसंद किया. वीडियो को 50 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले.

अधिक पढ़ें ...

बच्चे हमेशा से ही निष्छल, निश्कपट और प्यारे होतें हैं. उनकी इनोसेंस उनके बचपन का सबसे कीमती और प्यारा हिस्सा होता है. जो तभी डैमैज हो सकता है जब उसके साथ हद से ज्यादा छेड़छाड़ की जाए. न चाहकर भी बच्चों के सामने कुछ ऐसा करना या उनके ऐसा कहना जो उनके कोमल मन को बुरी तरह प्रभावित कर दे. एक स्कूल के वायरल वीडियो को देख सोशल मीडिया पर हर किसी ने स्कूली बच्चों की परवरिश और पैरेंट्स की जमकर तारीफ की.

ट्विटर अकाउंट @giraltpablo पर शेयर वीडियो में स्कूल के बच्चे बॉल खेल रह थे तभी दिव्यांग साथी आया तो सभी ने उसे भी बॉल हिट करने को दी , जैसे ही उस बच्चे ने बॉल को पार पहुंचाया खुशी से सारे स्टूडेंट्स झूम उठे. बच्चों के चेहरे की खुशी उनके परिवार की देन थी. जिसे इंटरनेट पर खूब पसंद किया गया. वीडियो को 50 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिले.

दोस्तों ने बढ़ाया दिव्यांग साथी का हौसला
वीडियो देख आपका दिल भी भर जाएगा. छोटी क्लास के बच्चे आपस में बॉल खेल रहे थे. उनके साथ उनके बीच एक ऐसा स्टूडेंट भी आ जो पैरों से दिव्यांग था और बैसाखी के सहारे खेलने आया था. साधी बच्चों ने उसकी इच्छा का मान रखा और उसके वॉकर के बीच बॉल रखकर उसे हिट करने को दिया. सबसे उसके सजह होने का बाकायदा इंतज़ार किया, औऱ इस बात का भी ख्याल रखा कि वो डिस्टर्ब या नर्वस न हो जाए. फिर दोस्तों का साथ पाकर दिव्यांग बच्चे ने हौसला दिखाया और बॉल पर इतनी ज़ोर से किक किया बॉल दूर चली गई. बस बॉल का उछलना था कि सारे बच्चे खुशी से जैसे पागल होकर उछल पड़े. सभी ने दिव्यांग बच्चे को गले लगा लिया. उस बच्चे के चेहरे पर भी ऐसी वास्तविक खुशी और हंसी छलकी की उससे कीमती कुछ नहीं हो सकता.

बच्चों ने पेश की बेहतर परवरिश की मिसाल
शारीरिक रूप से अक्षम साथी के लिए उसके साथियों ने जिस तरह से खुशी मनाई, जिस तरह उसका हौसला बढ़ाया, उसे अपने साथ खेलने के लिए प्रेरित किया वो किसी पुण्य से कम नहीं. क्योंकि ऐसी कमियां लोगों को समाज से काट देती हैं. उनमें हीन भावना भर देती है. मगर ऐसे दोस्तों का साथ हो तो कोई इंसान कभी आत्मविश्वास नहीं खोएगा. तेज़ी से वायरल हो रहे है इस बेहतरीन संदेश देते वीडियो पर अधिकांश लोगों ने एक ही तरह की बात लिखी और वो थी उन सभी बच्चों की अच्छी परवरिश, उनकी पैरेंटिंग ही है जिसने बच्चों के मन पर अच्छा असर डाला है. अगर वो गलत माहौल में रहें तो उनका कोमल मन जल्द ही गलत नियत से भी भर जाता है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Viral Video on Social Media

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर