Home /News /ajab-gajab /

प्राइमरी के बच्चों ने पढ़ाई में किया अच्छा प्रदर्शन, स्कूल ने इनाम में दे दिए 'सुअर'

प्राइमरी के बच्चों ने पढ़ाई में किया अच्छा प्रदर्शन, स्कूल ने इनाम में दे दिए 'सुअर'

20 मेधावी बच्चों को उनके शैक्षिक प्रदर्शन के आधार पर  इनाम में पिगलेट्स दिए गए हैं. (Credit- Chinese Social Media)

20 मेधावी बच्चों को उनके शैक्षिक प्रदर्शन के आधार पर इनाम में पिगलेट्स दिए गए हैं. (Credit- Chinese Social Media)

चीन में एक प्राइमरी स्कूल में कुछ बच्चों ने सालभर मेहनत से पढ़ाई की और बेहतरीन प्रदर्शन किया. जब उनकी इस मेहनत सम्मानित करने की बारी आई तो स्कूल ने उन्हें अजीबोगरीब इनाम दिया.

प्राइमरी स्कूल ( Xiangyang Elementary School) में बच्चों की उम्र छोटी सी होती है. उन्हें पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अगर कुछ उपयोगी चीज़ या फिर कोई मेडल मिल जाए तो वे उत्साह से भर जाते हैं. हालांकि चीन (China News) की यिलियांग काउंटी (Yiliang county ) में बच्चों को उनके अच्छे प्रदर्शन के बदले जो इनाम मिला, वो आपने इससे पहले कभी, कहीं सुना या देखा नहीं होगा.

यिलियांग काउंटी (Yiliang county ) के शियांगयांग एलिमेंट्री स्कूल ( Xiangyang Elementary School) के लगभग 20 बच्चों को स्कूल में साल भर उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से सम्मानित किया गया. ये सम्मान कोई प्रशस्ति पत्र या मेडल नहीं था, बल्कि सुअर के बच्चे थे, जिन्हें बच्चों के माता-पिता अपने साथ उठाकर ले गए.

बच्चों को मिला अजीबोगरीब इनाम
चीन के युनान प्रांत में आने वाली यिलियांग काउंटी में अर्थव्यवस्था की हालत बहुत अच्छी नहीं है. यहां के शियांगयांग एलिमेंट्री स्कूल ( Xiangyang Elementary School) में पढ़ने वाले 20 होनहार बच्चों को स्कूल मैनेजमेंट ने इनाम के तौर पर सुअर के बच्चे भेंट किए हैं. स्कूल की टीचर हाउ चांगलियांग के मुताबिक ये पिगलेट्स शंघाई शियांगवु पब्लिक वेलफेयर फंड (Shanghai Xiangwu Public Welfare Fund) की ओर से दिए गए हैं. स्कूल में कुल 65 बच्चे पढ़ते हैं और 4 टीचर्स उन्हें मिलकर शिक्षा देते हैं. इनमें से 20 मेधावी बच्चों को उनके शैक्षिक प्रदर्शन के आधार पर ये इनाम दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Video: ठंड से बचने का गजब जुगाड़, देखकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी !

क्यों इनाम में दिए गए Piglets?
ये बात वाकई दिलचस्प है कि आखिर बच्चों को इनाम में सुअर के छोटे बच्चे क्यों दिए गए हैं? चीन के सोशल मीडिया पर बच्चों की माला पहने हुए फोटो भी वायरल हो रही है, जिन्हें सफेद, पीले और काले फर वाले 5-10 किलोग्राम वज़न के सुअर के बच्चे दिए गए हैं. स्कूल की टीचर का कहना है कि सुअर सिर्फ बच्चों ही नहीं उनके परिवार को भी प्रोत्साहित करने के लिए दिए गए हैं. इनका तुरंत फायदा तो नहीं मिलेगा, लेकिन भविष्य में ये जानवर फायदेमंद होगा. वे नहीं चाहते हैं कि बच्चे हमेशा ही दान पर निर्भर रहें. चाइनीज़ सोशल मीडिया पर कुछ लोगों इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बच्चों ने छोटी सी उम्र में परिवार के लिए जानवर हासिल किया, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति ठीक होगी.

Tags: China news, Viral news, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर