• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • चमकते सितारों में छिपे हैं एलियंस के तमाम राज़, वैज्ञानिकों ने किया दावा- हमसे बहुत आगे है उनकी टेक्नोलॉजी

चमकते सितारों में छिपे हैं एलियंस के तमाम राज़, वैज्ञानिकों ने किया दावा- हमसे बहुत आगे है उनकी टेक्नोलॉजी

Scientists का कहना है कि सितारों के ज़रिेय Aliens सीक्रेट मैसेज भेजते हैं.

Scientists का कहना है कि सितारों के ज़रिेय Aliens सीक्रेट मैसेज भेजते हैं.

Imperial College London में भौतिकी के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि Aliens के लिए चमकते सितारे Communication tools हैं, जिससे वे Secret Messages भेजते हैं.

  • Share this:

    हम धरतीवासियों के लिए आसमान के सितारे ऐसी चमकीली चीज़ हैं, जिन्हें निहारते हुए हम पूरी रात बिता सकते हैं, लेकिन दूसरी दुनिया के लोगों के लिए ऐसा नहीं है. ये सितारे उनके लिए महज चमकीले ऑब्जेक्ट नहीं हैं, बल्कि ये गुप्त संदेश भेजने का ज़रिया हैं.

    Imperial College London के वैज्ञानिकों ने इस पर रिसर्च करते हुए एक पेपर लिखा है. ‘Perhaps they are everywhere?’नाम के इस रिसर्च पेपर में जो थ्योरी दी गई है, वो अब तक की खोज से काफी अलग है. हालांकि इस पर वैज्ञानिक थ्योरी विकसित होना बाकी है और ये वैज्ञानिकों का अंदाज़ा है कि आसमानी सितारों को एलियंस कम्युनिकेशन के लिए इस्तेमाल करते हैं.

    हमसे बहुत अलग है Aliens की तकनीक
    Terry Rudolph ने इस पेपर को लिखा है, उन्होंने बताया है कि एलियंस की तकनीक हमसे काफी अलग है. उनका भौतिक विज्ञान हमसे आगे है. वे क्वांटम इनटैंगलमेंट (Quantum Entanglement) जैसे कठिन प्रक्रिया पर काम करते हैं. जब बहुत से पार्टिकल्स (multiple particles) एक खास तरह से साथ आते हैं. ये एक-दूसरे से जुड़े होते हैं, ऐसे में कोई भी एक्शन एक पार्टिकल पर होता है तो उसका प्रभाव दूसरे पर पड़ता ही है. वैज्ञानिकों का मानना है कि अगर ब्रह्मांड में एलियंस जैसी सभ्यता मौजूद है, तो वे इसी फिजिक्स का इस्तेमाल अपने फोटोनिक इनटैंगलमेंट यानि गुप्त संदेशों को छिपाने के लिए करते हैं.

    स्टडी से खुल सकते हैं दूसरी दुनिया के राज़
    क्वांटम इनटैंगलमेंट (Quantum Entanglement) की थ्योरी को लेकर अब तक 450 मिलियन अमेरिकी डॉलर्स का इंवेस्टमेंट रिसर्च के लिए मिल चुका है. इस स्टडी से माना जा रहा है कि दूसरे ग्रह पर जीवन को लेकर बड़े रहस्य खुल सकते हैं. इतना ही नहीं इस स्टडी पर काम करके वैज्ञानिक इंसानों के लिए भी नई तकनीक विकसित करने की कोशिश में जुट गए हैं. उनका कहना है कि क्वांटम इनटैंगलमेंट के ज़रिये इंसान भी कम्युनिकेशन के क्षेत्र में क्रांतिकारी तकनीक विकसित कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज